Congress President Election 2022 : कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहली बार ये खुद कहां कि हां ये तय हो चुका है कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ूंगा. नॉमिनेशन फाइल करने के लिए तारीख जल्द तय की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हमारा लक्ष्य मजबूत विपक्ष बनाना है. जान लें कि ये पहले ही कांग्रेस की तरफ से कहा जा चुका है कि इस बार गांधी परिवार का कोई भी सदस्य पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं लड़ने वाला है. अशोक गहलोत और शशि थरूर समेत कई नेता कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं.


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि नॉमिनेशन फाइल करने की डेट मैं फिक्स करूंगा. पर ये तय है कि मुझे चुनाव लड़ना है. ये तो पार्टी की इनर डेमोक्रेसी की बात है. हम लोग नई शुरुआत करेंगे और मेरा मानना है कि जो हालात देश के हैं उसके लिए विपक्ष का मजबूत होना बहुत जरूरी है. उसके लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.



मुख्यमंत्री ने कहा कि जो हमारे कांग्रेस के साथी हैं अगर वो चुनाव लड़ते भी हैं तो भी कोई बात नहीं. हम चाहते हैं कि चुनाव के परिणाम आने के बाद हम सब कैसे मिलकर कांग्रेस को ब्लॉक और ग्राम स्तर पर मजबूत करने का काम करेंगे.  इसके अलावा जो हमारी विचारधारा है, उसको बेस बनाकर आगे बढ़ना है ताकि एक मजबूत विपक्ष के रूप में उभरकर हम सामने आएं.


वहीं राजस्थान का सीएम बने रहने के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा कि ये फैसला, हमारे जनरल सेक्रेटरी इंचार्ज अजय माकन और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी. मान लीजिए मैं अध्यक्ष बन रहा हूं, तो वहां पर क्या प्रक्रिया हो, कब हो, ये तमाम फैसले वो ही करेंगे.


Rajasthan CM : राहुल गांधी करेंगे राजस्थान के नए सीएम के नाम का फैसला, सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के साथ बैठक जल्द