CM Ashok Gehlot News: अपनी सभाओं और सम्बोधनों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा जनता की हर मांग पूरी करने के नारे को बदल दिया है. मुख्यमंत्री ने अब मांगते मांगते थक जाओगे के नारे में अब गारंटी शब्द भी जोड़ दिया हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के दूसरे चरण यानि ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ किया.


ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकार योजनाओं की जानकारी आमजन को बताते हुए ग्रामीण खेलों के आयोजनों के आगामी फायदों की जानकारी देते हुए भाजपा को आड़े हाथों लिया. साथ ही मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र को लेकर कहा कि घोषणा पत्र के लिए जनता की राय लेने का काम किया जा रहा है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी अगल से जनता की राय लेगी ताकि हम चाहते है की जनता की भावना पर चुनाव हो.



जनता की भावना पर चुनाव हो- CM गहलोत


प्रदेश में सरकार की और से आयोजित कराए जा रहे राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेलों को लेकर आमजन में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. गुरुवार को ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का शुभारंभ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने झोटवाड़ा पंचायत समिति के मुंडिया रामसर से किया.


इस दौरान मुख्यमंत्री ने महिलाओं के रस्साकस्सी और छात्राओं के कब्बडी मैच देखा. खेलों के प्रति आमजन के उत्साह को लेकर कहा कि ग्रामीण ओलम्पिक खेलों में कोई उम्र सीमा नहीं है. जहां 80- 80 वर्षीय बुजुर्ग  खेल रहे है. उन्होंने कहा कि पिछली बार 30 लाख पंजीकृत हुए जिसमे 10 लाख महिलाएं थी वहीं इस बार करीब 60 लाख रजिस्ट्रेशन, 25 लाख महिलाएं है. उन्होंने कहा कि महिलाओं के रस्साकशी के खेल में मुझे बड़ा मजा आया.


रस्साकशी के खेल में बड़ा मजा आया- गहलोत


ओलंपिक एशियाड में हमारे मुल्क के खिलाड़ी नहीं टिकते इसलिए खिलाड़ियों के लिए विशेष सुविधाएं देने का प्रयास कर रहे है. राजस्थान के खिलाड़ियों के लिए  बेहतर व्यवस्था करेंगे. खिलाड़ियों को आउट आफ्टर नौकरी दे रहे हैं. 40 वर्ष से अधिक उम्र के ओलम्पियन खिलाडियों को को पेंशन दे रहे. 


गहलोत की प्रदेशवासियों से नई अपील  


ग्रामीण खेलों का अवलोकन करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों से नई अपील की. मुख्यमंत्री ने नारा बदलते हुए गारंटी शब्द जोड़ दिया है. मांगते मांगते थकने और हम देते देते नहीं थकने वाले नारे की जगह मुख्यमंत्री ने कहा कि अब 45 दिन बाद आचार संहिता लागू हो जाएगी. आचारसंहिता में घोषणा नहीं कर पाएंगे इसलिए पहले ही जनता को आगाह कर रहे. जनता से अपील है कि खूब मांग लिया मांग लो, अगली बार हमारी सरकार बजट पेश करेगी तो हम गारंटी देते हैं मांग पूरी होगी.


जनता को जानें क्या किया आगाह


इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंत्री लालचंद कटारिया द्वारा रखी गई मांग को पूरा करते हुए कंवर का बास में बनने वाले स्टेडियम के लिए क्रीड़ा परिषद की ओर से 10 करोड़ देने की घोषणा की साथ ही स्टेडियम का नाम पूर्व विधायक रहे रामप्रसाद कटारिया करने की घोषणा की.  


पीएम मोदी को आड़े हाथो लिया


मोदी सरकार द्वारा नाम बदलने पर गहलोत ने पलटवार करते हुए पीएम मोदी को आड़े हाथो लिया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह देश को कहां ले आए पंडित नेहरु जिन्होंने देश की नींव रखी ,बड़े-बड़े कलकार खाने, बांध बना दिए, हमें आईआईएम, आईआईटी बड़ी-बड़ी संस्थाएं दे दी उसके चलते आज देश आत्मनिर्भर है. 70 साल लोकतंत्र मजबूत रहा इनकी सोच दर्शाती है कि पंडित जवाहर लाला नेहरू जैसे महान व्युक्ति  जिस घर में 16 साल रहे, जिस जगह की पहचान के लिए नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी के रूप में स्थापित किया गया. उसी का नाम बदल दिया. 


ये भी पढ़ें- दुर्घटना रहित और अच्छी सड़कों का जाल बिछा रही राजस्थान सरकार- CM गहलोत


वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा नेता अमित मालवीय द्वारा राजेश पायलट की गई बयानबाजी पर आड़े हाथो लेते हुए कहा कि राजेश पायलट भारतीय वायुसेना के वीर पायलट थे. राजेश पायलट और मैं साथ-साथ पार्लियामेंट में आए थे, राजेश पायलट और उनके करीबी संबंध रहे , मालवीय बीजेपी के लिए ऐसेट थे अब लायबिलिटी बन चुके. मालवीय को हटाएंगे नहीं यह मांग नहीं करते, अमित मालवीय लायबिलिटी बन चुके. गहलोत ने कहा धर्म के नाम पर जिन लोगो ने माहौल बिगाड़ा वह लोक 2024 में निपट जाएंगे, नहीं तो तकलीफ पाएंगे. वहीं गहलोत ने कहा कि राजस्थान में माहौल अच्छा बना हुआ है. जनता का आशीर्वाद कांग्रेस को सरकार रिपीट करने में वापस मिलेगा.  


सरकार रिपीट करने में जनता का आशीर्वाद- गहलोत 


 मिशन 2023 को लेकर आगे बढ़ रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जनता की हर मांग को पूरा करने में लगे है. अब चुनावी आचारसंहिता में समय कम होने के चलते नारा बदलकर चुनावों में कांग्रेस को ही वोट देकर सत्ता में लाने की आमजन से अपील करने में जुट गए है.