CM Ashok Gehlot News: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने किशनबाग पार्क का दौरा किया. मीडिया से रूबरू होते हुए CM गहलोत ने कहा 'यहां पर पर्यटक भी आ सकते' पर्यटन को हमने उद्योग का दर्जा दिया' है.  राजस्थान सरकार राज्य में पर्यटन के विकास द्वारा नए रोजगार पैदा करने के लिए संकल्पित है. राजस्थान में निवेशकों के लिए बेहतरीन संभावनाएं हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BJP मुद्दा बना रही है उनको महंगा पड़ेगा- सीएम गहलोत
राजस्थान के निवेश सम्मेलन के आखिरी दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कहा-'निवेश के लिए कोई आओ स्वागत करेंगे'. 'BJP मुद्दा बना रही है उनको महंगा पड़ेगा'. सीएम गहलोत ने आगे कहा कि चाहे अडानी हों, अंबानी हों या फिर अमित शाह के बेटे जय शाह, हम प्रदेश में सभी का स्वागत करेंगे, हम रोजगार और निवेश चाहते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने गौतम अडानी को लेकर एक मुद्दा बनाया, जो दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं इसकी निंदा करता हूं...इसे मुद्दा बनाना बीजेपी को महंगा पड़ेगा. गहलोत ने कहा कि यह निजी समारोह नहीं था, तीन हजार उद्योगपतियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया.


राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पोजिशन 'मोनोपॉली के खिलाफ है.' कांग्रेस नेता ने कहा कि 'मेरा विरोध इस बात का है कि बीजेपी की सरकार दो-तीन लोगों को हिंदुस्‍तान के सब कारोबार में एकाधिकार स्‍थापित करने दे रही है. मैं इसके खिलाफ हूं.'


ये भी पढ़ें- Weather Update Today: मानसून की विदाई के बाद भी राजस्थान में जारी है बारिश का कहर, इन जिलों में अलर्ट


राजस्‍थान सरकार ने गलत तरीके से बिजनस दिया तो...
राहुल ने आगे कहा, 'अगर पूरी की पूरी राजनीतिक ताकत गलत तरीके से दो-तीन लोगों की मदद करने में लग जाए तो इससे हिंदुस्‍तान का नुकसान है. अगर राजस्‍थान की सरकार ने अडानी जी को गलत तरीके से बिजनस दिया तो मैं उसके बिल्‍कुल खिलाफ हूं. मैं खड़ा हो जाऊंगा... मगर अगर निष्‍पक्षता से दिया है तो मुझे कोई प्रॉब्‍लम नहीं है.'


गहलोत ने कहा- इंवेस्ट समिट की आलोचना करना और मुद्दा बनाना BJP को महंगा पड़ेगा. शुक्रवार को मैं राजेंद्र राठौड़ को सुन रहा था. राठौड़ जब तक बोलते नहीं हैं, तब तक उन्हें नींद नहीं आती है. उनकी बातों में कोई दम नहीं है. BJP को इंवेस्ट समिट का विरोध उल्टा पड़ेगा. हर नौजवान कहेगा कि उन्हें रोजगार की सुविधा मिल रही है, उस रोजगार का ये विरोध कर रहे हैं.


इंवेस्ट समिट में शुक्रवार को 3000 लोग आए, क्या ये कांग्रेस के लोग थे? ये कोई पार्टी का या प्राइवेट प्रोग्राम नहीं है, ये तो इंवेस्टर्स का प्रोग्राम है। ये जो अड़चन पैदा कर रहे हैं, उसकी निंदा करता हूं। 3000 से अधिक निवेशकों में सभी विचारधाराओं के व्यापारी शामिल थे. जो लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें बताना चाहिए कि कई व्यापारी किसी पार्टी में शामिल हो जाते हैं तो क्या वे दूसरे राज्यों में निवेश नहीं करते? बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि 'कहते थे कि मेरी हैसियत हजार करोड़ की है और MOU 10 हजार करोड़ के करा लिए'.


अब पर्यटन सेक्टर बूम करेगा- सीएम गहलोत
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अब पर्यटन सेक्टर बूम करेगा. राज्य में आयोजित होने वाले धार्मिक मेलों में बड़ी संख्या में मध्यप्रदेश, गुजरात सहित अन्य राज्यों से श्रद्धालु आते हैं. उन्हें हर प्रकार की सुविधा और सुरक्षा उपलब्ध कराने हेतु प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है. सरकार की मंशा है कि राजस्थान धार्मिक पर्यटन के एक शानदार केंद्र के रूप में विकसित हो. राज्य के सभी धार्मिक स्थल सुंदर बनें और सभी सुविधाओं से युक्त हों. धार्मिक मेलों के सुरक्षित अयोजन के लिए पर्यटन विभाग की ओर से एक सितम्बर से जारी दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित की जाए.


राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल में किसी तरह की राजनीति नहीं हुई
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान ने कहा है कि राजस्थान में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल को लेकर शानदार काम किया है. इन खेलों में किसी तरह की राजनीति नहीं हुई है. इतने बड़े आयोजन के लिए इन खेलों में सबने मिलकर एक दूसरे की मदद की है. इसमें सभी जाति बिरादरी के लोग शामिल हुए है.