Weather Update Today: मानसून की विदाई के बाद भी राजस्थान में जारी है बारिश का कहर, इन जिलों में अलर्ट
topStories1rajasthan1386966

Weather Update Today: मानसून की विदाई के बाद भी राजस्थान में जारी है बारिश का कहर, इन जिलों में अलर्ट

Weather Update Today: पिछले 48 घंटों से जमकर बादल बरस रहे हैं. तो वहीं पूर्वी राजस्थान के भरतपुर के सेवर बंध में इस दौरान सबसे ज्यादा 227 एमएम बारिश दर्ज की गई. 

Weather Update Today: मानसून की विदाई के बाद भी राजस्थान में जारी है बारिश का कहर, इन जिलों में अलर्ट

Jaipur: प्रदेश में मानसून को विदा हुए करीब एक सप्ताह का समय बीत चुका है, लेकिन बारिश की मेहरबानी लगातार जारी है. बीते 48 घंटों से ज्यादा समय से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बादल जमकर बरस रहे हैं, तो वहीं पूर्वी राजस्थान के भरतपुर के सेवर बंध में इस दौरान सबसे ज्यादा 227 एमएम बारिश दर्ज की गई. पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की गई है.

इस दौरान अलवर, भरतपुर में अत्यंत भारी बारिश तो दौसा, जयपुर, करौली, सवाई माधोपुर जिलों में कहीं-कहीं बारिश से अति भारी बारिश और उदयपुर, नागौर जिले में भी कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश सेवर बंध, भरतपुर में 227 एमएम, जबकि पश्चिमी राजस्थान के परबतसर, नागौर में 109 एमएम बारिश दर्ज की गई है.

प्रदेश में बीते 48 घंटों से जमकर बादल बरस रहे हैं. करीब सभी जिलों में बारिश का दौर जारी है. बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा भरतपुर के सेवर बंध में 227 एमएम बारिश दर्ज की गई है, तो वहीं नागौर के परबतसर में भी 109 एमएम बारिश की गई दर्ज की गई है. 

बीते 24 घंटों में इन जिलों में रहा इतना तापमान 

अलवर 98 एमएम, 
करौली 90.5 एमएम
जयपुर 57.8 एमएम,
भीलवाड़ा 39 एमएम, 
वनस्थली 36.2 एमएम
चित्तौड़गढ़ 55 एमएम,
अंता बारां 50 एमएम,
अलवर ग्रामीण 74 एमएम बारिश दर्ज का गई

वहीं करीब एक दर्जन जिलों में 10 एमएम से 25 एमएम तक बारिश दर्ज की गई. बीते 48 घंटों से ज्यादा समय से हो रही बारिश के चलते अब तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज की जा रही है. बीते 24 घंटों की अगर बात की जाए तो दिन के तापमान में इस दौरान करीब 4 से 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई, तो वहीं इस दौरान एक दर्जन जिलों में 6 से 7 डिग्री तक दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई, इसके साथ ही रात के तापमान में भी करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई.

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर संभाग में आज भी कहीं-कहीं भारी बारिश जबकि उदयपुर, अजमेर, कोटा संभाग के कुछ भागों में हल्के से मध्यम बारिश की संभावना है. 10 अक्टूबर से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की सम्भावना है. हालांकि 10 और 11 अक्टूबर को उत्तर-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का दौर जारी रह सकता है. साथ ही पश्चिमी राजस्थान के केवल उत्तरी भागों में हल्की से मध्यम बारिश 9-10 अक्टूबर को होने की संभावना है. शेष स्थानों पर मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोने में आई चमक, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का ताजा भाव

Gold-Silver Price Update: सोने-चांदी लेने का मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news