COVID vaccination : नये साल में 3 जनवरी से 15 साल से 18 साल की आयु के बीच के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है. साथ ही हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की प्रीकॉशन डोज (Precaution Dose) भी शुरू की जाने वाली है. इसकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार रात को की. पीएम की इस घोषणा के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रतिक्रिया भी सामने आई. सीएम गहलोत ने ट्वीट कर प्रसन्नता जाहिर की. साथ ही यह भी कहा कि उन्होंने कई बार पत्र लिखकर पीएम मोदी से इसकी मांग की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां भी पढ़ें : REET अभ्यर्थियों के समर्थन में आए सचिन पायलट, सीएम गहलोत को लिखा पत्र, दिया यह सुझाव


सीएम गहलोत ने कहा, 'विशेषज्ञों की राय के अनुसार हमने कई बार पत्र लिखकर प्रधानमंत्री मोदी जी (PM Modi) से कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज और बच्चों की वैक्सीन के बारे में दिशा निर्देश जारी करने की मांग की थी और मुझे प्रसन्नता है कि आज हमारी मांग को स्वीकार कर प्रधानमंत्री जी ने बूस्टर डोज और 15 साल से 18 साल तक के बच्चों के वैक्सीनेशन की घोषणा की है.


यहां भी पढ़ें : जयपुर : युद्ध वाली यूनिफार्म में दिखे सचिन पायलट, टेरिटोरियल आर्मी में बने कैप्टन, सिख रेजिमेंट की यूनिट के साथ की ड्रिल


उन्होंने कहा,'वैक्सीन एवं कोविड प्रोटोकॉल ही कोविड से लड़ने का तरीका है. मेरा विनम्र आग्रह है कि सभी लोग कोविड की गंभीरता समझकर वैक्सीनेशन करवायें और इस छुट्टियों के सीजन में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन सुनिश्चित करें.