Jaipur: सोमवार को सीकर के खाटू शयाम जी के मंदर में दर्शन के दौरान भीड़ बढ़ने पर मची भगदड़ में तीन  महिलाओं की मौत हो गई. जिसपर सीएम ने टूवीट कर मारी गई महिला श्रद्धालुओं के निधन पर संवेदना व्यक्त की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल


 



सीएम ने ट्वीट कर मुआवजे का एलान भी किया है. पीएम ने ट्वीट कर कहा कि, खाटूश्याम जी मन्दिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है.  ईश्वर से उनके परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति देने तथा दिवंगतों की आत्माओं को शांति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं.


इसके अलावा  भगदड़ में घायल हुए श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना  भी की. साथ ही कहा कि,  श्री खाटूश्याम जी मन्दिर में हुए हादसे की जांच संभागीय आयुक्त करेंगे. उन्होंने कहा कि इस दुखद घटना में मृतक श्रद्धालुओं के परिजनों को 5-5 लाख रूपए एवं घायलों को 20-20 हजार रूपए की सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी जाएगी.


 आपको बता दें कि सोमवार को सुबह खाटूश्यामजी के मेले में भगदड़ मच गई. इस घटना में 3 महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई. दरअसल, सुबह 5 बजे मंदिर के प्रवेश के द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ गया और भीड़ बेकाबू हो गई. जिसके साथ ही  लोगों ने धक्का-मुक्की करना शुरू कर दिया. इसी अफरा तफरी में तीन महिला भक्तों की मौत हो गई जबकि कई श्रद्धालु घायल हुए हैं.
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस-प्रशासन पहुंची और राहत कार्य शुरू किया.  फिलहाल इस भगदड़ में घायल सभी लोगों को पास के अस्पाल में भर्ती कराया गया है.


जयपुर जिले कि खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें