Jaipur: सहकारिता विभाग अब ऑडिट नहीं करने वाली सहकारी समितियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा. रजिस्ट्रार सहकारिता मेघराज सिंह रतनू ने इस बारे में निर्देश दिए है कि सहकारी समितियों की ऑडिट पर विशेष ध्यान दिया जाए. उनका समय  समय पर ऑडिट किया जाए. ऑडिट नहीं कराने वाली सहकारी समितियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी की जाए. इसके साथ ही उन्होंने सहकारी समितियों की ऑडिट समय पर हो, इसके लिए मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीकर के जवान का जयपुर में निधन, बेटी को महज दो महीने ही मिला पिता का प्यार
         
 वहीं मीटिंग में रजिस्ट्रार सहकारिता मेघराज ने विभागीय गतिविधियों और संबंधित फंक्शनल अधिकारियों से उनके कार्यों के बारे में जानकारी ली. जिसपर उन्होंने कहा कि कई हाउसिंग सोसायटिया बायलॉज का उल्लघंन करती है. ऐसी समितियों के खिलाफ  कार्रवाई के लिए एक मैकेनिज्म तैयार किया जाए ताकि धोखाधड़ी जैसी संभावनाओं को समाप्त किया जा सके.


चौमूं: विवादों के बीच आयोजित पालिका की बोर्ड बैठक पर रामलाल शर्मा ने उठाए सवाल, दिया बयान


रजिस्ट्रार ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय और जनप्रतिनिधियों से प्राप्त पत्रों का समय पर समाधान किया जाए. इसे व्यवस्थित रूप दिया जाए. उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी टीम के रूप में कार्य करे एवं संवेदनशीलता के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें. उन्होंने निर्देश दिए कि समयबद्ध रूप से कार्य का निस्तारण करे.