Raghu Sharma : गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को अब तक की सबसे करारी हार का सामना करना पड़ा है. गुजरात में हार की जिम्मेदारी लेते हुए गुजरात कांग्रेस प्रभारी पद से रघु शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है. शर्मा ने अपने इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे को भेजा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस अध्यक्ष को भेजे इस्तीफे में रघु शर्मा ने कहा कि वो गुजरात में कांग्रेस की अप्रत्यशित हार की सम्पूर्ण नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं. इसी के साथ ही प्रभारी शर्मा ने इस्तीफा देते हुए अध्यक्ष से इस्तीफा स्वीकार करने का आग्रह किया है. 


भाजपा अब तक की सबसे प्रचंड जीत हांसिल कर 155 के आंकड़े पर पहुंच गई है तो वहीं इतिहास में कांग्रेस का अब तक का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन रहा है. कांग्रेस सिर्फ 18 सीटों पर सिमट कर रह गई. जबकि आम आदमी पार्टी ने सूबे में खाता खोलते हुए 5 सीटों पर बढ़त बनाई है.  



बता दें कि राजस्थान के केकड़ी से विधायक और अशोक गहलोत सरकार में मंत्री रहे रघु शर्मा को कांग्रेस ने अक्टूबर 2021 में प्रभारी बना कर गुजरात की जिम्मेदारी दी थी, शर्मा इससे पहले अजमेर से सांसद भी रह चुके हैं. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुजरात चुनाव में आब्जर्वर बनाए गए थे. 


ये भी पढ़े..


प्रियंका गांधी के काफिले से पहले बड़ा हादसा, दो ट्रेलरों के बीच जबरदस्त टक्कर