जयपुर/ दिल्ली: नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज दूसरी बार पूछताछ हो रही है. सोनिया गांधी 12: 15 बजे ईडी दफ्तर पहुंचीं सोनिया गांधी से ईडी के अधिकारी पूछताछ की. वहीं, कांग्रेस के प्रदर्शन के मद्देनजर राजघाट के आसपास धारा 144 लगा दी गई है. दूसरी ओर कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी दौरान दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हिरासत में ले लिया है. हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल गांधी विजय चौक पर प्रदर्शन कर रहे थे. इसे पहले कई कांग्रेस सांसदों ने संसद से विजय चौक तक विरोध मार्च निकाला था. ईडी द्वारा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एआईसीसी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया.


 




पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में विजय चौक तक मार्च कर रहे कांग्रेस नेताओं और सांसदों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. रंजीत रंजन, केसी वेणुगोपाल, मनिकम


यह भी पढ़ें: खनन माफियाओं के खिलाफ सरकार सख्त, भाजपा संत के निधन पर कर रही राजनीति- CM


बीजेपी पर भड़के अशोक गहलोत


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस का राजघाट पर धरना प्रदर्शन था. भाजपा के लोग होते तो वे आगजनी करते, हम तो शांतिपूर्ण विरोध कर रहे हैं. आज अगर वहां प्रदर्शन होता तो ट्रैफिक में कोई बाधा नहीं आती. हमारी खुद के पार्टी मुख्यालय के अंदर इंट्री बंद है. देश का हर नागरिक डरा हुआ है. बार-बार सोनिया जी को बुलाना. क्या पूछताछ करते हैं? इन्हें क्यों टारगेट बना रहे हैं?


कांग्रेस का सत्याग्रह ड्रामा: संबित पात्रा
भाजपा नेता संबित पात्रा ने नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ को लेकर निशाना साधा. पात्रा ने कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के सत्याग्रह को उन्होंने ड्रामा करार दिया है. उन्होंने कहा कि यह पांच हजार करोड़ के भ्रष्टाचार का मामला है. कांग्रेस के बड़े-बड़े वकील इस केस को खत्म करने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक गए थे लेकिन कोर्ट ने केस खारिज करने से मना कर दिया


सोनिया गांधी के आवास के बाहर पुलिस बल तैनात


नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज ED के समक्ष पेश होने वाली हैं. सुरक्षा के मद्देनजर सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.


यह भी पढ़ें: BDO की आईडी हैक मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, युवक की बात सुन उड़ जाएंगे होश


कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन


बता दें कि इससे पहले 22 जुलाई को सोनिया गांधी से ईडी ने डेढ़ घंटे तक पूछताछ की थी. स्वास्थ्य कारणों की वजह से सोनिया गांधी के आग्रह पर ईडी अधिकारियों ने 25 जुलाई को फिर से पूछताछ करने के लिए बुलाया है. इसी कड़ी में सोनिया गांधी से पूछताछ हो रही है. वहीं, देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.