BDO की आईडी हैक मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, युवक की बात सुन उड़ जाएंगे होश
Advertisement

BDO की आईडी हैक मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, युवक की बात सुन उड़ जाएंगे होश

 क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने बीडीओ की एसएसओ आईडी हैक कर स्वच्छ भारत मिशन के तहत मिलने वाली शौचालय सहायता राशि के गबन मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है.

BDO की आईडी हैक मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, युवक की बात सुन उड़ जाएंगे होश

अजमेर: क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने बीडीओ की एसएसओ आईडी हैक कर स्वच्छ भारत मिशन के तहत मिलने वाली शौचालय सहायता राशि के गबन मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. मामले की जानकारी देते हुए थाने के प्रभारी रवीश सामरिया ने बताया कि 10 फरवरी को अजमेर ग्रामीण ग्राम पंचायत के वीडियो नए एसएसओ आईडी हैक कर लाखो के गबन की शिकायत दी थी .

इस मामले में पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया तो मालूम हुआ कि यह गबन 13 जिलों में फैला हुआ है और इसमें गैंग सक्रिय है जो कि सरकारी योजनाओं से मिलने वाली राशि को अलग-अलग अकाउंट में डालकर सरकार को चूना लगा रही है और लोगों को गुमराह कर रही है.

यह भी पढ़ें: Good News: अब कार्मिकों को साल में 2 बार मिलेंगे पदोन्नति के मौके, CM ने दी हरी झंडी

इस दौरान बदमाशों ने 13 जिलों में वारदात को अंजाम देते हुए 30 से अधिक लोगों के अकाउंट में पहुंचने वाले 4 लाख 68 हजार रुपए का गबन कर लिया . इस संबंध में पुलिस ने विगत दिनों एक आरोपी ओजा राम को गिरफ्तार किया था और अब एक बार फिर इस मामले में अनुसंधान करते हुए पुलिस ने जोधपुर निवासी शिशुपाल बिश्नोई को जैसलमेर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है.आरोपी से इस संबंध में गहनता से पड़ताल की जाएगी और इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की भी जानकारी जुटाई जा रही है.

आरोपी बीडीओ के यहां करता था काम

प्रारंभिक पूछताछ में शिशुपाल ने बताया कि उसके पास बीडीओ मूमल गहलोत की एसएसओ आईडी थी वह जोधपुर में मेट का काम करता था इसे लेकर उसके पास तमाम जानकारियां रहती थी और इसी बीच वह आईडी के माध्यम से जिन लोगों को सहायता राशि उपलब्ध कराई जा रही थी उनके अकाउंट नंबर बदलकर अपने अकाउंट नंबर डाल दिया करता था जिसके कारण यह पैसे उसके अकाउंट नंबर में जा रहे थे और इसका किसी को पता भी नहीं चला लेकिन लगातार शिकायतों के बाद यह खुलासा हो गया और इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- Ashok bhati

Trending news