Jaipur: राजधानी जयपुर समेत दूसरे जिलों में बढ़ रहे कोविड मामलों के बाद बुधवार को सीएम गहलोत (CM Gehlot) की कैबिनेट मीटिंग में कोरोना की नई गाइडलाइन (New Guideline) समेत दूसरे मामलों पर फैसले लिए गए. बताया जा रहा है कि शाम तक कोरोना (Corona) की नई गाइडलाइन जारी हो सकती है. इधर मीटिंग खत्म होने के बाद मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (pratap singh khachariyawas) ने कहा कि सबसे ज्यादा जयपुर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में उन्होंने जयपुरवासियों से अपील करते हुए कहा कि अब शहर में लोग पार्टियां (Parties) बंद कर दें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम आवास पर करीब ढाई घंटे चली मीटिंग में कोरोना के मौजूदा हालात को लेकर चर्चा हुई. इस दौरान कई एक्सपर्ट डॉक्टर और मंत्रियों ने कई अहम भी सुझाव दिए जिसके आधार पर देर शाम तक नई गाइडलाइन जारी होने की संभावना है जिसमें जयपुर और जोधपुर समेत कुछ शहरों में वीकेंड कर्फ्यू लग सकता है. हालांकि मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने लॉकडान को लेकर किसी तरह के आदेश जारी नहीं होने की बात कही है. 


यह भी पढ़ें: Jaipur: सचिवालय में 2 दिन में 13 लोग कोरोना संक्रमित, 1 को ओमिक्रॉन


प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अब  सभी मंत्री अलर्ट मोड पर रहेंगे. किसी भी जिले में कोई जरूरत होने पर मंत्रियों से तत्काल मदद करने की अपील की. मंत्री खाचरियावास ने कहा कि सख्ती करने का यही सही समय है. लोगों की जान बचाने के लिए सख्ती करना जरूरी है. 


यह भी पढ़ें: राहत भरी खबर: कोरोना मामले तो तेजी से बढ़ रहे पर हॉस्पिटलाइजेशन है काफी कम


कैबिनेट की बैठक में ये अहम निर्णय भी
मंत्रिमण्डल की बैठक में ग्रामीण विकास राज्य सेवा की कनिष्ठ श्रृंखला में सीधी भर्ती और पदोन्नति का 50-50 का अनुपात होने का फैसला लिया गया है. मंत्रिमण्डल ने राजस्थान ग्रामीण विकास राज्य सेवा नियम - 2007 में संशोधन को स्वीकृति दी है। कैबिनेट ने सीधी भर्ती से नियुक्त होने वाले कार्मिकों के पदोन्नति पर एक वर्ष के प्रोबेशन पर रखे जाने का प्रावधान हटाने के लिए विविध सेवा नियमों में संशोधन को मंजूरी दी है. मंत्रिमण्डल ने दण्ड प्रक्रिया संहिता ( राजस्थान संशोधन) विधेयक-2021 को विधानसभा के विचारार्थ प्रस्तुत करने की मंजूरी दी है.