Fathers Pension, Crime News : पिता की पेंशन खाने का हैरतंगेज मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यूपी के एटा की एक महिला 10 साल तक प्रशासन की आंख में धूल झोंक कर 12 लाख रुपये निगल गई. महिला के पिता की मौत वर्ष 2013 में हो गई थी.  लेकिन उसकी मां की मौत, पिता की मौत से भी पहले हो चुकी थी. पिता की मौत के बाद आरोपी महिला ने विभाम में खुद को अपने ही पिता की बीवी बताया और 10 साल तक पेंशन की लाभ लेती रही. मामले का खुलासा होने के बाद आरोपी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिता की मौत से भी पहले हो चुकी थी मां की मौत


यह पूरा मामला UP के एटा के अलीगंज तहसील के कूंचादायम खां मोहल्ला का है. जानकारी के अनुसार यहां रहने के विजारत उल्ला खां, 30 नवंबर 1987 को लेखपाल के ओहदे से रिटायर हुए थे. इसके कुछ साल बाद ही उनकी पत्नी साविया की मौत हो गई. साल 2013 को विजारत खान का भी इंतकाल हो गया.


यह भी पढ़ें...


डॉक्टर ने महिलाओं को बेहोश कर किया बलात्कार, हिडेन कैमरे से बनाए वीडियो


लेकिन अपने पिता की मौत के बाद 2013 से ही उनकी बेटी मोहसिना परवेज वाइफ फारूख अली ने पेंशन कागजों में खुद को विजारत की पत्नी बताकर पेंशन का फायदा लेना शुरू कर दिया. उसकी इस साजिश पर 10 साल तक किसी को शक नहीं हुआ. लेकिन झूठ कितने दिन टिकने वाला था. मामला किसी तरह उपजिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के सामने आ गया. जिस पर उन्होंने जांच बैठा दी. 


कानूनगो ने दर्ज कराई थी FIR



जांच पूरी होने के बाद खुलासा हुआ कि मोहसिना ने गलत तरीके से पेंशन को लिया है. उसने बेटी होते हुए, अपने पिता की बीवी बनकर नाजायज तरीके से सरकारी पैसे को हड़पा. इसके बाद कानूनगो राजकपूर ने अलीगंज कोतवाली में पूरे प्रकरण पर FIR लिखवाई. जिसके बाद पुलिस ने मोहसिना के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था. फंसने की भनक लगते ही महिला फरार हो गई. लेकिन लंबे समय के बाद ने उसे पकड़ लिया. आरोपी महिला को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया है.