Jaipur: जाने माने बिजसनस टाइकून मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) नाना बन गए हैं. उनकी बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) ने 19 नवंबर को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है. ईशा की शादी उद्योगपति अजय और स्वाति पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से 12 दिसंबर 2018 को हुई थी.  शादी के दो साल बाद ईशा ने एक बेटी और एक बेटे को जन्म दिया है. ईशा और दोनों बच्चे स्वस्थ हैं.  बेटी का का नाम आदिया और बेटे का नाम कृष्णा रखा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?



दो साल पहले हुई थी शादी
ईशा और आनंद 12 दिसंबर 2018 को शादी के बंधन में बंधे थे. ईशा मुकेश अंबानी और नीता अंबानी (Nita Ambani) की इकलौती बेटी हैं. वह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक के पद पर है. महज 23 साल की उम्र में ही उन्होंने रिलायंस की बागडोर को  संभालने में पिता का हाथ बंटाना शुरू कर दिया था. उन्हें अक्टूबर 2014 में रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बोर्ड में जगह दी गई थी. मुकेश अंबानी 2020 में ही दादा बन गए थे, जब आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता ने 10 दिसंबर को बेटे को जन्म दिया था. अब मुकेश अंबानी नाना बने हैं.



कौन है इशा और आनंद परीमल
आनंद पीरामल एक बिजनेसमैन हैं.वे पीरामल एंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल और स्वाती पीरामल के बेटे हैं.वे यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वेनिया से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हैं.उन्होंने हॉर्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया है.अभी वे पीरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं.


यह भी पढ़ेंः Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा


 वे पीरामल एंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल और स्वाती पीरामल के बेटे हैं.वे यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वेनिया से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हैं.उन्होंने हॉर्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया है.अभी वे पीरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं.


आनंद पीरामल ‘इंडियन मर्चेंट चैंबर’ की यूथ विंग के सबसे कम उम्र के प्रेसिडेंट रह चुके हैं.कुछ समय पहले ही उन्होंने दो स्टार्टअप शुरू किए हैं.. पहला- पीरामल ई-स्वास्थ्य और दूसरा पीरामल रिएल्टी.पीरामल ई-स्वास्थ्य एक दिन में 40 हजार से ज्यादा मरीजों का इलाज कर रहा है.


वहीं, ईशा ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से बैचलर की डिग्री ली है. ईशा ने शुरुआती पढ़ाई मुंबई स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है. इशा येल विश्वविद्यालय से  साइकोलॉजी  और दक्षिण एशियाई  स्डीज  में ग्रेजुएट होने के बाद, उन्हें अक्टूबर 2018 में जिओ और रिलायंस रिटेल के  बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में  शामिल किया गया था,  2015 में एशिया की 12 मोस्ट पावरफुल वूमैन एंटरप्रन्योर के लिए नोमिनेट किया था. . इसके साथ ही  2020 में ईशा अंबानी को सफल युवा उद्यमियों की फॉर्च्यून 40 अंडर 40 की लिस्ट में शामिल किया गया था. 


यह भी पढ़ेंः Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच