Jaipur: 7 जुलाई 2016 को राजस्थान विश्वविद्यालय में नई डिजीटल हाईटेक लाइब्रेरी का शिलान्यास किया गया लेकिन करीब 6 सालों के ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी आज तक ये लाइब्रेरी उद्घाटन का इंतजार कर रही है. पिछले करीब दो साल पहले लाइब्रेरी का लगभग सभी कार्य पूरा हो चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 वहीं अब छिटपुट कार्य को छोड़कर अन्य काम बाकी नहीं है लेकिन लाइब्रेरी के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री का समय नहीं मिलने के चलते लगातार देरी होती जा रही है. लाइब्रेरी का जल्द उद्घाटन करवाने की मांग को लेकर आज राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ नई लाइब्रेरी में हवन यज्ञ करते हुए लाइब्रेरी के जल्द उद्घाटन की मांग की. हवन यज्ञ के दौरान निर्मल चौधरी द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की फोटो भी साथ लेकर पहुंचे थे.


राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा, "पिछले 6 सालों से नई लाइब्रेरी का कार्य चल रहा है. पहले काम में देरी हुई तो वहीं कोरोना के चलते भी लाइब्रेरी के काम में देरी हुई, लेकिन अब जब ये लाइब्रेरी पूरी तरह से बनकर तैयार हो चुकी है फर्नीचर सहित अन्य सामान आ चुका है फिर इसके उद्घाटन में देरी क्यूं कि जा रही है. यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से 9 नवम्बर को इसका उद्घाटन करना था लेकिन मुख्यमंत्री का समय नहीं मिलने के चलते उद्घाटन को टाल दिया गया."


राविवि छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने विवि प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा, "इस पूरे मामले में कहीं ना कहीं राविवि के कुलपति की राजनीतिक सोच भी हावी हो रही है. कुलपति चाहते हैं कि जैसे तैसे समय निकल जाए और उसके बाद अगर सत्ता में भाजपा आती है तो भाजपा के पदाधिकारियों से लाइब्रेरी का उद्घाटन करवाया जाए."


निर्मल चौधरी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "राविवि में पढ़ रहे सैंकड़ों बच्चों की तरफ सरकार को ध्यान देना चाहिए. लाइब्रेरी के उद्घाटन में किसी प्रकार की राजनीति नहीं करनी चाहिए. आज हवन यज्ञ में मुख्यमंत्री की तस्वीर इस लिए लेकर बैठे हैं क्यूंकि मुख्यमंत्री प्रदेश के मुखिया है और उनको इतना समय नहीं मिल पाता है की वो सभी जगह जा सकें इसलिए इनकी तस्वीर सामने रखकर हवन यज्ञ करवाया जा रहा है."


खबरें और भी हैं...


Nagaur News: वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर आउट, हनुमान बेनीवाल बोले- गहलोत सरकार की नाकामी का उदाहरण


CM अशोक गहलोत ने गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात


ब्राह्मणों को अत्याचारी बताया गया पर भ्रमित नहीं हों, सही ज्ञान के साथ नेतृत्व करें- राज्यपाल