Jaipur News: जयपुर जिले के शाहपुरा कस्बे में स्थित रामनिवास बाग मंदिर में 2 पक्षों में उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक पक्ष द्वारा एक दिन पहले दिए गए धरने के बाद अब दूसरे पक्ष के लोगों ने पुलिस थाने पहुंचकर धरना दिया और मारपीट का आरोप लगाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने पुलिस थाने में पुजारी व अन्य के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी है. पुलिस थाने में धरना प्रदर्शन की सूचना पर DSP उमेश निठारवाल मौके पर पहुंचे और समझाइश कर रहे हैं.


धरना दे रहे लोगों ने बताया कि रामनिवास बाग मंदिर उनके समाज की आस्था का केंद्र है. वैवाहिक रस्म और अन्य धार्मिक कार्यक्रमों को लेकर समाज के लोगों द्वारा धार्मिक अनुष्ठान किए जाते रहे हैं. हाल ही में यहां के संत के देवलोकगमन होने के बाद क्रियाक्रम भी उनके समाज द्वारा किया गया है. अब दूसरे समाज के भूमाफिया इस मंदिर व संपति को हड़पना चाहते हैं 13 जून को दूसरे समाज के लोगों ने मंदिर में घुसकर पुजारी व अन्य के साथ मारपीट की.


समाज विशेष के कुछ लोगों ने इस मंदिर की कुछ जमीन पर पहले भी अतिक्रमण कर रखा है. इससे उनके समाज के लोगो में रोष व्याप्त है. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दिया.