Jaipur News: राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट-2024 के तहत 8 नवंबर को राजस्थान राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट होगी. इसकी तैयारियों को लेकर जिला कलेक्टर डॉक्टर जितेन्द्र कुमार सोनी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा की जयपुर, जयपुर ग्रामीण और दूदू में ज्यादा से ज्यादा निवेशकों को आकर्षित करने के लिए सभी विभागों के अधिकारी आपसी समन्वय और सहयोग से कार्ययोजना तैयार करें. ताकि तीनों जिलों में ज्यादा से ज्यादा निवेश प्रोत्साहित किया जा सके. एक दिवसीय इन्वेस्टर्स मीट में जिले के प्रस्तावित निवेशकों के साथ एमओयू साइन किए जाएंगे.


जयपुर जिला कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट से पहले समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कलक्टर डॉक्टर जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा की विकसित राजस्थान की अर्थव्यवस्था को आगामी 5 वर्षों में 350 अरब डॉलर करने के उद्देश्य से राइजिंग राजस्थान इंवेस्टमेंट समिट का आयोजन 9 से 11 दिसंबर तक तक जयपुर में होगा. इससे पहले जिला स्तर पर एक दिवसीय इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया जाएगा.


जहां निवेशकों के साथ एमओयू साइन होंगे. जयपुर, जयपुर ग्रामीण और दूदू जिलों की जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन 8 नवंबर को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, जयपुर में किया जाएगा. जिला स्तरीय के इंवेस्टमेंट समिट के सफल आयोजन के लिए पूरे जिले के उद्यमियों से संपर्क किया जा रहा है.


जिला कलक्टर ने कहा कि मीट में ज्यादा से ज्यादा निवेश प्रोत्साहन और एमओयू हस्ताक्षर किये जाएं. इसके लिए विभागीय अधिकारी हर संभव प्रयास करें और निवेश के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करें. गौरतलब हैं की राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट-2024 का आयोजन 9, 10 और 11 दिसंबर को राजधानी जयपुर में होगा.


इस त्रि-दिवसीय मेगा समिट का उद्देश्य देश-विदेश की बड़ी-छोटी कंपनियों, अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं और निवेशकों को राज्य में आकर काम करने के लिए आमंत्रित करना, प्रदेश में विभिन्न तरह के उद्योग-धंधे लगाने में मदद करना और अन्य सुविधाएं मुहैया कराना है. इस ग्लोबल समिट के दौरान कृषि, अक्षय ऊर्जा, शिक्षा और कौशल, ऑटो और ईवी (इलेक्ट्रिक व्हीकल्स), इंफ्रास्ट्रक्चर, केमिकल और पेट्रो-केमिकल, पर्यटन, स्टार्टअप, खनन और ईएसडीएम-आईटी और आईटीईएस सहित विभिन्न क्षेत्रों पर विशेष सत्र का आयोजन होगा. 


बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर विनिता सिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर दूदू गोपाल परिहार सहित उद्योग विभाग, खनन विभाग, ऊर्जा विभाग, पर्यटन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, अक्षय ऊर्जा निगम, बैंक, प्रदूषण नियंत्रण मंडल एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!