Dudu: जयपुर के दूदू उपखंड के धांधोली गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय के खेल मैदान पर अतिक्रमण को लेकर गुस्साए छात्र-छात्राओं ने एसडीएम कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छात्र- छात्राओं ने बताया कि स्थानीय पंचायत और प्रशासन को बार बार अवगत करवाने के बाद भी खेल मैदान से अतिक्रमण नहीं हटाया गया, जिससे परेशान होकर मजबूरन छात्र-छात्राएं को धरना-प्रदर्शन करना पड़ रहा है. वहीं, समझाइस के बाद विधार्थियों ने जयपुर कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन देकर अतिक्रमण को अविलंब हटाने की मांग रखी. 


दूदू उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत धांधोली की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान पर अतिक्रमण को लेकर छात्र छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा. अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं ने उपखंड कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा और धरने पर बैठ गए. 


छात्र छात्राओं ने कहा कि स्कूल का खेल मैदान हमारा हक है. यहां से अतिक्रमण हटाया जाए. प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने उपखंड अधिकारी को बताया कि विद्यालय के खेल मैदान पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए पंचायत प्रशासन को कई बार अवगत करवा चुके हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. 


उन्होंने कहा कि ऐसे में खेल गतिविधियों से वंचित रहना पड़ रहा है. अभी राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में भी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. ज्ञापन में खेल मैदान के साथ ही विद्यालय के 3 व्याख्याताओं का तबादला हो जाने से पढ़ाई भी बाधित होने की समस्या भी एसडीएम को बताई.  


इस पर उपखंड अधिकारी ने सीबीआई से बात कर स्कूल में वैकल्पिक व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए और तहसीलदार को फोन कर खेल मैदान का सीमा ज्ञान करवाकर अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देश दिए. आश्वासन मिलने के बाद प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राएं लौट गए. 


Reporter- Amit Yadav


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें 


Lizard Signs: छिपकली की हरकतों पर दें ध्यान, बताती है आपका भविष्य


राजस्थान के इस गांव में नहीं है एक भी मंदिर, अस्थियों के साथ भी किया जाता ये काम