Lizard Signs: छिपकली की हरकतों पर दें ध्यान, बताती है आपका भविष्य
Advertisement

Lizard Signs: छिपकली की हरकतों पर दें ध्यान, बताती है आपका भविष्य

Lizard Signs: आइए आज हम आपको बताते हैं कि घर या घर से बाहर अगर छिपकली इन मुद्राओं में दिख जाए तो वह किस ओर साइन करके भविष्य के बारे में सकेंत देती है. 

Lizard Signs: छिपकली की हरकतों पर दें ध्यान, बताती है आपका भविष्य

Lizard Signs: अपने भविष्य के बारे में जानने की हर किसी इच्छा होती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमारे जीवन में क्या होने वाला है, इसका आभास हमारे आस-पास रहने वाले जीव-जंतु को पहले हो जाता है और वे कई साइन के जरिए हमें ये बताने की कोशिश करते हैं. 

ऐसे जीव-जंतु में से एक छिपकली भी है, जो अपनी विभिन्न मुद्राओं से हमें हमारे भविष्य के बारे में पहले से बताती है. आइए आज हम आपको बताते हैं कि घर या घर से बाहर अगर छिपकली इन मुद्राओं में दिख जाए तो वह किस ओर साइन करके भविष्य के बारे में सकेंत देती है. 

जानें यहां-यहां छिपकली दिखने का क्या है सकेंत  
छिपकलियों का लड़ना देता है बुरा साइन

fallback
वास्तु शास्त्रों के अनुसार, घर और ऑफिस में छिपकलियों को आपस में लड़ता हुआ देखते हैं, तो आपके लिए अशुभ होता है. इसका मतलब यह होता है कि जल्द ही आपका किसी के साथ लड़ाई होने वाली है. छिपकलियों का आपस में लड़ना घर में क्लेश के साइन देता है.

मंदिर में छिपकली दिखना होता है अच्छा 

fallback
वास्तु शास्त्रों के मुताबिक, छिपकली (Lizard Sign) को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है और छिपकली को साफ-सफाई पसंद होती है, इसलिए घर के कोनों में छिपे कीड़े मकोड़ों को खाकर सफाई करती है. वहीं, अगर घर के मंदिर में छिपकली दिख जाए तो समझ जाइए कि आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है. घर के पूजाघर में छिपकली का दिखना को दिखने के मतलब होता है कि आपके घर में माता लक्ष्मी आपके घर में आने वाली है और आपका घर में खुशियां आने वाली हैं. 

मिट्टी में लोट-पोट छिपकली दिखने पर हो जाइए अलर्ट 
वास्तु शास्त्रों के अनुसार, नए घर और दुकान में अगर आपको मरी हुई छिपकली दिख जाए तो सतर्क हो जाइए. इसका मतलब यह होता है कि आने वाले भविष्य में घर का 
मुख्य सदस्य बीमार होने वाला है, इसका असर पूरे परिवार पर पडे़गा. इसके अलावा छिपकली का मिट्टी में लोट-पोट दिखना भी अच्छा नहीं होता है. वहीं, अगर कभी आपके साथ ऐसा हो तो नए मकान-दुकान में जाने से पहले विधि-विधान से पूजा करवा लें. 

यह भी पढ़ें: 

राजस्थान में इस गांव में नहीं है एक भी मंदिर, अस्थियों के साथ भी किया जाता ये काम

 

Trending news