Jaipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस वे के पहले फेज का उद्घाटन किया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि जयपुर और दिल्ली के बीच केबल डालेंगे ताकि इलेक्ट्रिक ट्रक और बसें चलाई जा सकेगी. हाईवे पर 8 दिन में से एक लाइन इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उद्घाटन समारोह में गडकरी ने कहा कि 2014 में केंद्र में हमारी सरकार आई तो पीएम ने कहा था कि इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा होना चाहिए. हमें जो लक्ष्य दिया वो हम पूरा कर रहे हैं. आज एशिया के इस सबसे बड़े हाइवे के एक हिस्से का आज लोकार्पण हो रहा है. इस एक्सप्रेस—वे से दिल्ली से मुंबई की दूरी 245 किमी कम हुई है. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि 2024 समाप्त होने से पहले इंडिया का रोड स्ट्रक्चर अमरीका के बराबर किया जाएगा.


120 किमी की रफ्तार से चलेंगे वाहन


गडकरी ने कहा कि इस एक्सप्रेस—वे की स्पीड 120 किमी प्रतिघंटा है. मगर जिस तरह से इसे बनाया गया है, यह गति और बढ़ाई जा सकेगी. हमन दौसा से जयपुर के लिए भी हाइवे बना रहे है. यह बनने के बाद दिल्ली से जयपुर केवल दो घंटे में पहुंचा जा सकेगा. यह हाइवे कश्मीर से कन्याकुमारी तक पीएम के सपनों को पूरा करेगा.


विभाग ने बनाए दो रिकॉर्ड


गडकरी कहा कि इस हाइवे के निर्माण में दो रिकॉर्ड हमारे विभाग ने बनाए हैं. इसमें ऑप्टिक फाइबर केबल डालने का काम किया है. ऐसी डक्टिंग डाली जा सकेगी जो उपयोगी साबित होगी. यह हाइवे पिछड़े क्षेत्र से जा रहा है, जो इस क्षेत्र के लिए ग्रोथ इंजन साबित होगा.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीख


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्सप्रेस हाइवे के साथ ही देश भर में सड़कों का जाल बिछाने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की जमकर तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा कि नितिन गडकरी का विजन है जिससे सड़कों के कारण लोगों को दूरी कम हुई है..


ये भी पढ़ें..


सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ


गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए


Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा


हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी