Jaipur: सीबीएसई 10वीं के परिणाम में इस साल जयपुर के विद्यार्थियों का बेहतर प्रदर्शन रहा है. राजधानी जयपुर में मुरलीपुरा की रहने वाली गार्गी खर्रा ने 10वीं के परिणाम में 99.2 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बचपन से ही डॉक्टर बनने का सपना देखने वाली गार्गी खर्रा ने 10वीं कक्षा में प्रवेश के साथ ही 98 फीसदी से ज्यादा अंक लाने का लक्ष्य निर्धारित किया था और अपने कड़ी मेहनत और लगन से गार्गी ने 10वीं के रिजल्ट में 99.2 फीसदी अंक प्राप्त किए. 


अपनी सफलता पर गार्गी खर्रा का कहना है कि इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को जाता है. शुरुआत से ही पूरा टाइम टेबल सेट किया हुआ था. पहले कोर्स को एक बार कम्प्लीट करने के साथ दो बार उसका रिवीजन किया था. 


हालांकि उम्मीद 98 फीसदी अंक लाने की थी, लेकिन 99.2 फीसदी अंक प्राप्त होने से बहुत खुशी हो रही है. बचपन से ही डॉक्टर बनना चाहती थी और इसके लिए नीट की तैयारी भी शुरू कर दी है. 


यह भी पढ़ेंः Video: फिल्म शोले का गाना गाकर गायों को छेड़ रहा था लड़का, फिर जो हुआ, नानी याद आ गई


गार्गी का पिता प्रेम सिंह खर्रा का कहना है कि गार्गी बचपन से ही पढ़ाई में अच्छी रही है. पढ़ाई के दौरान कभी इसको पढ़ने के लिए कहना नहीं पड़ा था, अब भविष्य में ये डॉक्टर बनना चाहती है तो इसका सपना पूरा करने की कोशिश रहेगी. 


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


अन्य खबरें 


एक दिन के नवजात को लेकर REET परीक्षा देने पहुंची मां, लोगों ने की तारीफ, बोले- हिम्मत चाहिए


REET Exam 2022: परीक्षा का दूसरा दिन, उतरवाए लड़कियों के दुपट्टे, काटी गई आस्तीनें