Jaipur: राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनावों का बिगुल बज गया है. एबीवीपी और एनएसयूआई ने अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं, छात्र नेता निर्मल चौधरी भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी ठोक रहे हैं. निर्मल चौधरी की डिग्रियों को लेकर सवाल उठने के बाद वह शनिवार को खुद छात्रों के बीच में पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यानि सोने के जैसे एकदम खरी


उन्होंने छात्रों के बीच अपनी डिग्रियां दिखाई और कहा कि मेरी डिग्रियां सोने की बनी हुई है, यानि सोने के जैसे एकदम खरी. यह मेहनत पसीने से हासिल की हुई है. 26 अगस्त को छात्र संघ चुनाव होंगे. एनएसयूआई की तरफ से रितु बराला को राजस्थान यूनिवर्सिटी का उम्मीदवार बनाया गया है.


5 चुनाव में एनएसयूआई जीत हासिल नहीं कर पाई 


राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में पिछले 5 चुनाव में एनएसयूआई अध्यक्ष पद पर जीत हासिल नहीं कर पाई है, जिसके चलते इस बार जिताऊ उम्मीदवार को लेकर एनएसयूआई में गहन मंथन किया गया. एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि इस बार जिताऊ उम्मीदवार साथी ग्राउंड लेवल पर जुड़े हुए प्रत्याशी को ही उम्मीदवार बनाया जाएगा.


 एबीवीपी और एनएसयूआई की ओर से डिग्रियों को लेकर छात्रों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है. इनसे कुछ हासिल होने वाला नहीं है. जब इतने साल छात्रों के लिए संघर्ष किया है, तो आगे भी करते रहेंगे.


ये भी पढ़ें- छात्र संघ चुनाव 2022: एनएसयूआई ने दिया अध्यक्ष पद के लिए रितु बराला को टिकट


राजस्थान: बिगड़ते कानून व्यवस्था पर BJP का प्रदर्शन, कटारिया समेत कई नेता हिरासत में


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें