Jaipur: कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों की बाड़ेबंदी शुरू कर दी है. जयपुर से रवाना हुए कांग्रेस के 66 विधायक बीती रात उदयपुर पहुंच गए हैं. एक बस के जरिए सभी उदयपुर भेजा गया है. इस बार पार्टी जयपुर की बजाय उदयपुर में अपने विधायकों को पॉलिटिकल टूरिज्म करवा रही है. देर रात कांग्रेस के करीब 66 विधायकों की बाड़ेबंदी होटल ताज अरावली में की गई. उदयपुर के इसी होटल में कांग्रेस और समर्थित विधायकों को रोका जा रहा है जहां कांग्रेस ने चिन्तन शिविर का आयोजन किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Horoscope Today: कर्क, सिंह, कन्या और इन राशि वालों पर आज होगी धन वर्षा, जानिए अपना राशिफल


सचिन पायलट पहुंचेंगे उदयपुर
आज भी कई विधायकों के पहुंचने की बात सामने आ रही है. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी आज उदयपुर जाएंगे. पायलट दोपहर 1 बजे इंडिगो की फ्लाइट से रवाना होंगे और कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी में उदयपुर जाएंगे. होटल के आसपास के इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील किया गया है. होटल का इलाका तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में है, दो डीवाईएसपी की तैनात की गई है.


गहलोत-पायलट कैंप के विधायक साथ-साथ
जल्द कांग्रेस और समर्थित सभी विधायक उदयपुर में एकत्रित हो जाएंगे और चुनाव के ऐन पहले तक होटल में ही कैद रहेंगे. आपको बता दें कि कांग्रेस की बाड़ेबंदी में गहलोत पायलट कैंप के विधायक बस में एक साथ नज़र आए. पायलट कैम्प के मंत्री हेमाराम चौधरी इंद्राज गुर्जर, वेदप्रकाश सोलंकी, मुकेश भाकर, रामनिवास गावडिया, अमर सिंह जाटव भी अन्य विधायकों के साथ कल बस में सवार हुए थे. वहीं, गहलोत कैम्प के प्रमुख विधायकों में डॉ. जितेंद्र सिंह, राजेंद्र पारीक, सुखराम विश्नोई,राजकुमार गौड़, कांति मीणा, लक्ष्मण मीणा, आलोक बेनीवाल, हाकम अली, अमित चाचाण बस भी बस में सवार होकर उदयपुर पहुंचे. इस दौरान कांग्रेस कैम्प के सभी विधायकों ने विक्ट्री साइन दिखाया.


यह भी पढ़ें: kashmir Target killing: जानिए कहां होगा बैंक मैनेजर विजय कुमार का अंतिम संस्कार, शोक की लहर


वसुंधरा राजे ने बताया सत्ता का दुरुपयोग
वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती वसुंधरा राजे ने कहा है कि राज्यसभा चुनाव में जिस तरह से सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है, वह हैरान करने वाला है. राजे ने कहा कि एक-एक विधायक के पीछे पुलिस की गाड़ी लगा दी गई है और उनका पीछा किया जा रहा है. उन्होंने इसे पूरी तरह से सत्ता का दुरुपयोग बताते हुए कहा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. राजे ने कहा कि इसके बावजूद भी हमारे बीजेपी के प्रत्याशी घनश्याम तिवाड़ी जी और सुभाष चंद्रा, जो मेरे पारिवारिक मित्र भी हैं, जीतेंगे. राजे ने भरोसा जताते हुए कहा कि विधायक पार्टी लाइन से ऊपर उठकर हमारे दोनों उम्मीदवारों को वोट देकर जरूर विजयी बनाएंगे.