What is Pizza Stand Called: पिज्जा की दिवानगी आज कल हर उम्र के लोगों में देखने को मिल जाती है. चाहे वह बच्चे हो या बड़े. पिज्जा(Pizza) के डिफरेंट फ्लेवर्स हर किसी के मुंह में पानी ला ही देते है. पर कभी आपने सोचा है कि जब भी पिज्जा के बॉक्स को ओपन करते है तो उसमें छोटा सा व्हाइट स्टैड(White Stand) आपका ध्यान खींचता है.   क्योंकि अक्सर यही छोटी सी चीज बाद में आपके घर में छोटे बच्चों के कीचन सेट का हिस्सा बन जाती है. पर अगर हम इसे लेकर आपसे सवाल करे तो इसका जवाब मुश्किल से ही  मिलेगा. तो चलिए आए जानते है  इसका जवाब


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेः प्राइवेट ही नहीं, सरकारी नौकरी वालों के दर्द को भी बयां कर रही वायरल पोस्ट, लोग बोले- सच्चाई है


कई लोगों को लगता है कि पिज्जा के ऊपर ये व्हाइट स्टैंड पिज्जा की अलग-अलग स्लाइस को एक साथ रखने के लिए लगाया जाता है. अगर आपको भी ऐसा लगता है तो बता दें कि आप गलत सोचते हैं. इस स्टैंड का प्रयोग पिज्जा की स्लाइस को साथ रखने के लिए नहीं होता. बल्कि  पिज्जा और ढ़क्कन आपस में टच नहीं होने के लिए यूज किया जाता है.
पिज्जा सेवर
पिज्जा सेवर है ऑफिशियल नाम पिज्जा के ऊपर लगे व्हाइट स्टैंड का ऑफिशियल नाम पिज्जा सेवर है. हालांकि, इसे और भी कई नामों से जाना जाता है- जैसे की बॉक्स टेंट, पिज्जा टेबल या पिज्जा ट्राइपॉड. इसका अविष्कार कार्मेला विटाले (Carmela Vitale) ने किया था. दरअसल, इस स्टैंड का मकसद होता है कि बॉक्स में बंद पिज्जा को बॉक्स के ढ़क्कन से बचाया जा सके.


इसलिए होता है इस्तेमाल


 पिज्जा सेवर को इसलिए इस्तेमाल किया जाता है  ताकि बॉक्स के अंदर रखा पिज्जा उसके टच में न आए. हमेशा पिज्जा के बॉक्स को गर्म-गर्म ही बंद किया जाता है. जिससे कई बार पिज्जा बॉक्स का ढ़क्कन सॉगी हो जाता है और नीचे की तरफ लटकने लगता है. ऐसे में पिज्जा और ढ़क्कन आपस में टच ना हो इसलिए पिज्जा सेवर लगाया जाता है.


यह भी पढ़ेः कश्मीर की कली महरीन ने सजाई शौहर IAS अतहर आमिर के नाम की मेहंदी, जताया प्यार


इसके अलावा जब आप पिज्जा घर पर डिलीवर कराते है तो देखा होगा कि एक ही व्यक्ति बैग में कई दूसरे ऑर्डर के साथ आपका पिज्जा लेकर आता है. उसके बैग में कई सारे बॉक्स होते हैं. ऐसे में दवाब न पड़े इसलिए ये सेवर इस्तेमाल किया जाता है. अगर इसके बिना आपके पास पिज्जा आएगा तो हो सकता है कि ढक्कन पिज्जा को टच करे और उसकी टॉपिंग्स ढक्कन में चिपक जाएं.