जयपुर: हाउसिंग बोर्ड द्वारा बने फ्लैट, विला और दुकान खरीदने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए सुखद खबर है.आवासन मंडल द्वारा जयपुर में 1400 से अधिक यूनिट्स बनाई जाएंगी.मंडल इस माह के अंत तक इनकी आवेदन प्रक्रिया शुरू कर देगा. यह निर्णय यूडीएच प्रमुख शासन सचिव कुंजीलाल मीणा की अध्यक्षता में परियोजना समिति की 170वीं बैठक में लिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान आवासन मण्डल मुख्यालय में हुई बैठक में कई अन्य महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए. आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि बैठक में एक दर्जन से ज्यादा प्रकरणों पर विस्तार से चर्चा कर जरूरी दिशा निर्देश दिए गए. बैठक में 8 जून को हुई 169वीं बैठक में लिए गए निर्णयों की क्रियान्विति के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही कई और जरूरी निर्देश जारी किए गए. राजस्थान आवासन मण्डल मुख्यालय में आयोजित बैठक में इससे जुड़े कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.


यह भी पढ़ें: खाचरियावास का सबसे बड़ी सीट पर बैठने वाला ऑडियो वायरल, मंत्री बोले- सोच समझकर बयान दिया


इन जगहों पर मिलेंगे फ्लैट, शॉप और विला


अरोड़ा ने बताया कि बैठक में प्रताप नगर सेक्टर-8, चेतक मार्ग में 244 बहुमंजिले आवास, सेक्टर 22 में 297 फ्लैट, सेक्टर 26 में एमएनआईटी के लिए 124 फ्लैट, सेक्टर 28 में 164 विला, 132 दुकान, आइकॉनिक टावर में 56 फ्लैट, सेक्टर 22 में ही 39 एमआईजी फ्लैट, सेक्टर 23 में 325 बहुमंजिला फ्लैट बनाने का अनुमोदन किया गया.


आयुक्त ने बताया कि इसके अलावा हिरण मगरी उदयपुर के सेक्टर 11 में 24 फ्लैट्स, शाहपुरा आवासीय योजना में 277 प्लॉट अनुमोदित किए गए. इस दौरान मंडल की इंदिरा गांधी नगर योजना जयपुर में गंगा मार्ग स्थित ग्राम कुंदनपुरा के विस्थापितों के लिए भूखंड उपलब्ध कराने के पुनर्वास योजना का अनुमोदन किया गया.