Gold-Silver Price: गणेश चतुर्थी पर शुभ खरीदारी का दौर जारी है. इस बीच राहत की खबर यह है कि सोना और चांदी दोनों की दरों में गिरावट है. अंतराष्ट्रीय बाजार में मांग दबाव के बीच कीमतों में गिरावट का दौर है. घरेलू बाजार में खरीदारी में तेजी देखी गई. शुभ खरीदी के लिए आज सोने और चांदी के सिक्कों की भी मांग बेहतर रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन कीमती धातुओं में गिरावट रही. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर शुरूआत का असर कीमतों पर रहा. निवेशकों की दूरी और मांग दबाव में कमजोरी से कीमतों में बड़ी गिरावट रही. आगामी सौदों को लेकर भी बाजार सुस्त दिखा. शेयर बाजार में चल रही हलचल का असर कीमतों पर रहा.


सोना 24 कैरेट आज 52 हजार 350 रुपए प्रति दस ग्राम रहा है. सोना आज सभी सेगमेंट में 200 से 300 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट पर रही. चांदी कीमतों में भी आज जबरदस्त मंदा रहा. चांदी में 500 रुपए प्रति किलो की गिरावट रही.


सोना 24 कैरेट सेगमेंट में 300 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई. जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट 52,350 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वही सोना जेवराती 49,900 रुपए, सोना 18 कैरेट 42,700 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 33,700 रुपये प्रति दस ग्राम रहा.


चांदी कीमतों में आज भारी गिरावट रही, कीमतें एक बार फिर से 56 हजार रुपए प्रति किलो से नीचे रही. चांदी जयपुर के बाजार में आज 55 हजार 500 रुपये प्रति किलो रही. चांदी घरेलू बाजार में आज 500 रुपए प्रति किलो तक गिरावट रही. अंतराष्ट्रीय बाजार में मांग दबाव का असर कीमतों पर है.


अपने शहर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें- 13 एसीएफ-रेंजर के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण 1 सितम्बर को, अभ्यर्थियों को भेजी जा रही सूचना


ये भी पढ़ें- RPSC JOB 2022: राजस्थान सरकार के इन विभागों में बने अफसर, बस करना होगा ऑनलाइन आवेदन