Jaipur: कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा? लंबे समय से पूछे जा रहे इस सवाल का जवाब अब मिलने वाला है. अध्यक्ष पद की दौड़ में अब दो ही उम्मीदवार शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे हैं. देशभर में 40 केंद्रों पर कुल 68 बूथों पर कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मतदान शुरू हो गया है. मतदान में करीब 9,800 मतदाता शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे में से किसी एक को अपना मत देकर कांग्रेस का अगला अध्यक्ष चुनेंगे. मतदान की प्रक्रिया सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के तक चलेगी. जिसके बाद 19 अक्टूबर को दिल्ली के अकबर ​रोड़ स्थित पार्टी मुख्यालय में नतीजे का एलान किया जाएगा. इस चुनाव की खासियत है कि पिछले 22 सालों में पहली बार अध्यक्ष पद के चुनाव में मतदान कराने की नौबत आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष के लिए वोट डाला है. इस दौरान चौधरी ने जी मीडिया से की बात की और कहा कि मैंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है और दोनों उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएं. लेकिन कौन जीतेगा यह आज नहीं कह सकता. निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस इकलौती पार्टी है, जिसमें आंतरिक लोकतंत्र है और आज वोटिंग हो रही है, इससे बड़ा कोई एग्जाम्पल नहीं हो सकता.


उन्होंने कहा कि हम सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावना थी कि राहुल गांधी के अध्यक्ष बने, लेकिन राहुल गांधी की कथनी और करनी में कोई फ़र्क नहीं है. इसलिए वो चुनाव नहीं लड़े. कांग्रेस में गुटबाज़ी को लेकर चौधरी ने कहा कि कांग्रेस में कोई गुट अस्तित्व में नहीं था. राहुल गांधी आंतरिक लोकतंत्र के हिमायती है, हमारे दोनों ही नेता परिपक्व और अनुभवी है. वंशवाद BJP का भ्रामक आरोप है, गांधी परिवार त्याग की प्रतिमूर्ति है. भाजपा में आज वंशवाद चरम पर है. हम सब सामूहिक रूप से कांग्रेस पार्टी को मजबूत करेंगे.


खबरें और भी हैं...


Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग से पहले थरूर का बड़ा बयान कहा- बस पिच टेंपरिंग ना हो


राजस्थान: रात में गिरते तापमान से सर्दी का होने लगा अहसास, दिन में गर्मी का सितम जारी


धस रही जमीन, दरक रहीं दीवारें..अपने ही घर की छत के नीचे हर वक्त मौत का खतरा!