Rajasthan: राजस्थान में घरेलू टूरिज्म,धार्मिक टूरिज्म के बाद अब स्पोर्टस टूरिज्म को बढावा देने के लिए राज्य सरकार प्रयास कर रही है.प्रदेश में करीब 125 करोड़ रुपए की लागत पर्यटन विभाग की ओर से 5 अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ कोर्स विकसित करने जा रहा है. इससे प्रदेश में स्पोर्टस टूरिज्म को बढावा मिलेगा.



स्पोर्टस में पर्यटन में हब बनेगा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान में पर्यटन किले,महल,बावड़ियां,जंगल,झील,वेशभूषा,खानपान और लोक कलाओं से देशी विदेशी  पर्यटक रूबरू होते हैं.अब आने वाले समय में पर्यटकों को आधुनिक सुख सुविधाओं से परिपूर्ण कुछ और नए आकर्षण जुड़ने जा रहे हैं.


राज्य सरकार की बजट घोषणा के अनुसार जयपुर,जोधपुर,उदयपुर,माउंट आबू और सिरोही में 5 अंतर्राष्ट्रीय स्तर के गोल्फ कोर्स विकसित किए जा रहे हैं,जो की करीब 125 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार होंगे.पर्यटन विभाग ने पर्यटन निगम को इसकी कार्यकारी एजेंसी बनाया है.


स्पोटर्स के खिलाडियों के लिए अवसर बढ़ेंगे


आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड ने बताया राजस्थान में पर्यटन की फिजां बदलने वाली है,राजस्थान को गोल्फ टूरिज्म हब के रूप में विकसित किया जा रहा है,उसके बाद यहां इंटरनेशनल गोल्फ टूर्नामेंट आयोजित किए जाएंगे.जिससे की आने वाले समय मे प्रदेश में स्पोर्ट्स टूरिज्म भी बढ़ेगा.


वहीं, स्पोर्ट्स के खिलाड़ियों को नए अवसर भी मिलेंगे.प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के 5 गोल्फ कोर्स बनाने के लिए पर्यटन निगम ने eoi  जारी कर दी है.गोल्फ कोर्स के लिए विभाग ने जगह चिन्हित कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें- राजस्थान में जल्द जारी होंगे नए जिलों के नोटिफिकेशन,राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने दिए संकेत