राजस्थान में जल्द जारी होंगे नए जिलों के नोटिफिकेशन,राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने दिए संकेत
Advertisement

राजस्थान में जल्द जारी होंगे नए जिलों के नोटिफिकेशन,राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने दिए संकेत

New districts Notifications: राजस्थान में नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी होने वाला है,राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने इस मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है. जाट ने कहा कि जिन जिलों के गठन में कोई विवाद नहीं है, उनके नोटिफिकेशन जारी किए जाएंगे.

 

राजस्थान में जल्द जारी होंगे नए जिलों के नोटिफिकेशन,राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने दिए संकेत

New districts Notifications: राजस्थान विधानसभा में सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थानियों को बड़ा तोहफा दिया था. राजस्थान में नए जिलों के बनाने की घोषणा करके. अब ये घोषणा आकार ले रही है. नए जिलों को लेकर जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. सबसे पहले उन जिलों के नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, जिनपर कोई विवाद नहीं है.यह बयान गहलोत सरकार के राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने दिया है.

सीएम की घोषणा एक तरह का नोटिफिकेशन ही है

रामलाल ने कहा कि जल्द नए जिलों के नोटिफिकेशन जारी किए जाएंगे.अभी जिन जिलों के गठन में कोई विवाद नहीं है, उनका नोटिफिकेशन पहले जारी किया जाएगा. सीएम ने विधानसभा में जिलों की घोषणा की थी. उनकी घोषणा एक तरह का नोटिफिकेशन ही है.अभी जहां जहां विवाद की स्थिति है,उसका फैसला कमेटी करेगी.

 इस पर भी कमेटी ही फैसला करेगी

कमेटी की सिफारिश के आधार पर ही फिर सीएम अशोक गहलोत फैसला करेंगे.मंत्री रामलाल ने कहा कि दो–तीन जिलों में थोड़ी बहुत दिक्कत है.जिसे जल्द दूर कर लिया जाएगा.नए जिलों पर भी कमेटी ही फैसला करेगी.कमेटी की रिपोर्ट कैबिनेट में रखकर फैसले करा लेंगे.फैसला वही होगा जो जनता चाह रहा है. जाट ने कहा कि विवाद के निपटारे के लिए सीएम ने मुझे अधिकृत किया है.

15 का सीमांकन का कार्य लगभग पूरा

राजस्थान में 125 तहसीलों से 15 नए जिले अस्तित्व में आए हैं. नए बने 19 जिलों में से 15 का सीमांकन का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. इन जिलों की सीमांकन रिपोर्ट गहलोत सरकार को भेज दी गई है. अब अधिसूचना जारी होने के साथ ही नए जिले अस्तित्व में आ जाएंगे. वहीं, विरोध के चलते जयपुर और जोधपुर के दो टुकड़े करने का फैसला वापस लेने का प्रस्ताव रखा जा सकता है.सरकार ने 15 जिलों में ओएसडी को जिम्मेदारी सौंपी थी.

 

ये भी पढ़ें- 'अमृत' के समान हैं ये दो सब्जियां, नहीं होगी कभी बीमारी!

 

Trending news