Jaipur News: चर्चित आईएएस सामाजिक न्याय विभाग के सचिव समित शर्मा एक बार फिर से एक्शन में आ गए है. समित शर्मा ने एसएसओ-अटेंडेंस मैनेजमेंट सिस्टम के माध्यम से की जा रही अफसरों की दैनिक उपस्थिति की मॉनिटरिंग करते हुए नियमित रूप से उपस्थिति नहीं भेजने, कार्यालय में देरी से आने और जल्दी जाने वाले कार्मिकों को नोटिस जारी करते हुए उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंतरिम ग्राम विकास योजना तैयार करें
इसके अलावा प्रधानमंत्री ग्राम आदर्श योजना के तहत जिन जिलों में अंतरिम ग्राम विकास योजना तैयार की गई है, उन गावों में सर्वे कार्य करवाकर पूर्ण ग्राम विकास योजना तैयार की जाएगी. वहीं, अंबेडकर उत्सव धाम योजना के तहत चयनित 568 गांवों में सामुदायिक हॉल निर्मित किए जाने के संबंध में स्थान चिन्हित करने के लिए निर्देशित किया.


अनुप्रति योजना की पैंडेंसी को दूर करें
डॉ. शर्मा ने मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के तहत जिलाधिकारियों के स्तर पर लंबित आवेदन पत्रों का सप्ताह भर में और संस्थान, विद्यार्थी के स्तर पर लंबित आवेदन पत्रों को एक महीने में जीरो पेंडेंसी करने के निर्देश दिए. 


इसके अलाावा सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं में पोस्ट ऑडिट की जल्द ही लंबित समस्त प्रकरणों की पोस्ट ऑडिट की जाए. गलत तरीके से या अपात्र व्यक्तियों द्वारा यदि पेंशन स्वीकृत करा ली गई हो तो उनसे वसूली करते हुए संबंधित के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराएं और भौतिक सत्यापन के लंबित प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण किया जाए.