Jaipur: जयपुर में 7 और 8 अक्टूबर को होने वाली इन्वेस्ट राजस्थान समिति की तैयारियों को लेकर नगर निगम के अपर आयुक्त महेंद्र सोनी ने निगम अधिकारियों की बैठक ली. सोनी ने इन्वेस्ट राजस्थान समिट के आयोजन की तैयारियों के सम्बन्ध मे अधिकारियों को निर्देश दिए. उन्होने कहा कि सभी अधिकारी समन्वय और माईक्रो प्लानिंग से कार्य करें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिससे जयपुर के सौन्दर्यकरण और सफाई व्यवस्था की खूबसूरत तस्वीर इन्वेस्ट राजस्थान समिट में आने वाले विजिटर्स को भी दिखाई दे सके. समीक्षा बैठक में सोनी ने इन्वेस्ट राजस्थान समिट के आयोजन के दौरान किसी भी तरीके की अव्यवस्था या गंदगी नही दिखाई देनी चाहिए. सफाई व्यवस्था, टूटी हुई सड़कों की मरम्मत, मेडियन का रखरखाव, फुटपाथ का रखरखाव, नगर निगम की संधारित रोड लाईट का रखरखाव, सड़कों के सौन्दर्यकरण के लिये प्लांटेशन, अवैध बैनर, हॉर्डिंग्स, पोस्टर्स को हटाने इसी के साथ अवैध अतिक्रमणों को भी हटाने के निर्देश दिये. 


 यह भी पढ़ें : RBI ने बढ़ाई रेपो रेट, जाने कितनी बढ़ेगी EMI, उपभोक्ताओं पर पड़ेगा सीधा असर


सोनी ने कहा कि शहर में लग रहे अवैध बैनर, होर्डिंग्स, पोस्टर शहर को बदरंग कर रहे है. इन्हें सम्बन्धित अधिकारियों को अभियान चलाकर हटाने के निर्देश दिए. सोनी ने कहा कि आगामी मानसून को देखते हुए शीघ्र ही नालों की सफाई का कार्य किया जाये और मलबा निकालने के साथ ही उसे हटाने का कार्य भी किया जाये. सोनी ने नाराजगी जाहिर करते  हुए कहा कि जो लोग मलबा फैलाते है उन पर सख्ती की जाये और उनके चालान भी काटे जाये. इसके साथ ही सोनी ने आवारा पशुओं को भी पकड़ने के निर्देंश दिये. 


 अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें