Bharat Gaurav Tourist Train: जयपुर के श्रद्धालु अब भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से सप्त ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगे. भारतीय रेलवे के उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन द्वारा यह ट्रेन चलाई जाएगी. 1 जून को जयपुर से भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन रवाना होगी जो कि अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर से होकर जाएगी. 11 दिन की अवधि में नागेश्वर (द्वारका), सोमनाथ, त्रयम्बकेश्वर, भीमाशंकर, घृष्णेश्वर, महाकालेश्वर एवं ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग और भेंट द्वारका एवं द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन कर सकेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


11 दिन में करें सप्त ज्योतिर्लिंग के दर्शन
IRCTC के संयुक्त महाप्रबंधक(पर्यटन) योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि ट्रेन में यात्री स्टैंडर्ड और कम्फर्ट 2 श्रेणी में यात्रा के लिए टिकट बुक कर सकते हैं. स्टैंडर्ड कैटेगरी का मूल्य 26,630 रुपए और कंफर्ट कैटेगरी में 31,500 रुपए प्रति यात्री रखा गया है. इसमें ट्रेन का यात्रा किराया, ठहरने की व्यवस्था और बसों का किराया शामिल है. यह ट्रेन 11 दिन में आपको सप्त ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगी. यात्रियों की सुविधा के लिए इस ट्रेन में विशेष व्यवस्थाएं की गई है. 



जयपुर से 1 जून को रवाना होगी ट्रेन
1 जून को जयपुर से रवाना होकर ट्रेन 2 जून को द्वारका पहुंच जाएगी, जहां द्वारकाधीश मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे. रात्रि विश्राम द्वारिका पुरी में रहेगा. 4 जून को सोमनाथ ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे. 5 जून को ट्रेन नासिक पहुंचेगी, जहां यात्रियों को त्रयम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे. 7 जून को पुणे में भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करवाए जाएंगे. 8 जून को औरंगाबाद में घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे. 9 जून को उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर, 10 जून को ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के बाद 11 जून को ट्रेन जयपुर लौटेगी. 



ये भी पढ़ें- श्री सांवलिया सेठ के भंडार में हुई धनवर्षा, भक्तों ने चढ़ाए 12 करोड़ 80 लाख नगद


ये भी पढ़ें- इंतजार हुआ खत्म! जानिए कब जारी हो सकते हैं RBSE के रिजल्ट