जरूरी खबर: छत्तीसगढ़ में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, CM साय ने गर्मी को देखते हुए बढ़ा दी छुट्टियां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2295779

जरूरी खबर: छत्तीसगढ़ में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, CM साय ने गर्मी को देखते हुए बढ़ा दी छुट्टियां

Chhattisgarh School Open: छत्तीसगढ़ में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई है. सीएम विष्णुदेव साय ने खुद इस बात की जानकारी दी है. फिलहाल राज्य में स्कूल नहीं खुलेंगे. 

छत्तीसगढ़ में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल

School Holidays: छत्तीसगढ़ में स्कूलों को फिलहाल नहीं खोला जाएगा. भीषण गर्मी को देखते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने स्कूल खोलने की तारीख आगे बढ़ा दी है. पहले छत्तीसगढ़ में 18 जून से स्कूल खुलने वाले थे. लेकिन सरकार ने यह फैसला रोक दिया है. स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से भी इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं. स्कूलों को खोलने की तारीख को एक हफ्ते आगे बढ़ा दिया गया है. फिलहाल देश के दूसरे राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी का दौर जारी है. 

26 जून से खुलेंगे स्कूल 

छत्तीसगढ़ सरकार ने पहले 18 जून से स्कूल खोलने का फैसला किया था. लेकिन अब 18 जून की जगह स्कूल 26 जून से खुलेंगे और क्लासें शुरू की जाएगी. छत्तीसगढ़ में 22 अप्रैल से 15 जून तक गर्मियों की छुट्टियां जारी की गई थी. जबकि 16 जून को रविवार और 17 जून के ईद का त्यौहार होने की वजह से स्कूलों को 18 जून से खोले जाने का फैसला किया गया था. लेकिन गर्मी के चलते इस तारीख को भी आगे बढ़ा दिया गया है. 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी का दौर जारी है. राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में तापमान अभी भी 40 से 45 डिग्री के बीच बना हुआ है. ऐसे में स्कूल में बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. जबकि मौसम विभाग ने अभी कुछ दिनों तक गर्मी से राहत नहीं मिलने के संकेत दिए हैं. इसलिए साय सरकार ने स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला किया है. 

ये भी पढ़ेंः CG NEWS: क्या छत्तीसगढ़ में बदलेगा मेयर चुनाव सिस्टम? BJP ने विधायकों से मांगी राय

स्कूलों में तैयारियां पूरी 

हालांकि स्कूलों में स्कूल खोलने को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं. इस बार 26 जून से स्कूल खुलने पर बच्चों को वेलकम पार्टी दी जाएगी. जबकि सभी स्कूलों में बच्चों को तिलक लगाकर उनका क्लासों में अभिनंदन किया जाएगा. इसके अलावा स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से इस बार सभी स्कूलों में पेरेंट्स मीटिंग के भी निर्देश दिए गए हैं. जहां सभी स्कूलों में बच्चों को अभिभावकों को भी बुलाया जाएगा, ताकि उन्हें बच्चों की प्रोग्रेस रिपोर्ट भी बताई जा सके. 

इसके अलावा स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से किताबें, ड्रेस, और पात्र स्टूडेंट्स को साइकिलों का वितरण करने के लिए भी सभी तैयारियां कर ली गई हैं. इस बार भी टॉप करने वाले छात्रों को राज्य शासन की तरफ से जो वादे किए थे उन्हें पूरा किया जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः Brijmohan Agarwal: रायपुर से बड़ी खबर, अपने इस पद से इस्तीफा देंगे बृजमोहन अग्रवाल

Trending news