Jaipur: मेरी पुस्तक मेरा मित्र अंतर्मन का लेखा-जोखा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आमेर स्थित सीआईएसएफ आठवीं आरक्षित वाहिनी के कमांडेंट आशीष कुमार के नेतृत्व में आयोजन हुआ. वाहिनी के सभी राजपत्रित अधिकारियों, जवानों संरक्षिका अध्यक्ष मीनाक्षी सिंह सहित संरक्षिका मैंबरों और बड़ी संख्या में बच्चों ने भाग लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर कमांडेंट आशीष कुमार ने बताया कि आज के तकनीकी युग में कुछ समय निकालकर पुस्तक को अपना मित्र समझ कर पढ़ना चाहिए. दैनिक गतिविधियों को डायरी में लिखना चाहिए. दिनचर्या में अंतर्मन का लेखा-जोखा कर सुबह से लेकर शाम तक जो कार्य किए, उसमें अच्छे और खराब हुए कार्यों का आंकलन कर ईश्वर को धन्यवाद करना चाहिए. 


कार्यक्रम की अगली कड़ी में 31 अगस्त 2022 को जोनल लेवल पर कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के बच्चों का ऑनलाइन क्विज कंपटीशन हुआ. उत्तरी क्षेत्र की 13 यूनिटों के बच्चों के बीच यह प्रतियोगिता कराई गई, जिसमें आठवीं आरक्षित वाहिनी जयपुर के बच्चों ( ईशान जाखड़, अंकिता सिंह, ज्योति बिट्टू और शुभम सिंह ) ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. 


यह भी पढ़ें - रामगढ़ MLA और उनके पति जुबेर खान को फेसबुक पर मिली गोली मारने की धमकी, पोस्ट वायरल


इसके लिए उप महानिरीक्षक उत्तरी क्षेत्र-1 मुख्यालय महिपालपुर नई दिल्ली के द्वारा बच्चों को प्रशस्ति पत्र दिया गया. इस क्विज कंपटीशन के नोडल अधिकारी रहे आठवीं आरक्षित वाहिनी के कमांडेंट आशीष कुमार द्वारा वह प्रशस्ति पत्र बच्चों को दिए गए. कमांडेंट ने सभी को पुस्तक पढ़ने और डायरी लिखने के लिए प्रेरित करते हुए बताया कि हमें पुस्तक पढ़ने से  सकारात्मक ऊर्जा मिलती है. प्रोग्राम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए सभी को धन्यवाद दिया.


Reporter: Damodar Raigar


खबरें और भी हैं...


राजस्थान में होगी BJP की सरकार तभी पूरी होगी 13 जिलों की ERCP परियोजना: अरुण सिंह


जयपुर नहीं एमपी के ग्वालियर में उतरेगा चीतों वाला प्लेन, पीएम मोदी बर्थडे पर करेंगे चीतों को आजाद


होटल का कमरा खाली करते समय बैग में भर सकते हैं ये चीजें, नहीं लगेगा चोरी का इल्जाम