Latest gold silver prices: त्यौहारी सीजन की शुरूआत के साथ सोना और चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट बाजार में उत्साह घोल रही है. आज सोना और चांदी की कीमतों में रिकॉर्ड गिरावट देखी गई. चांदी की कीमतों में 1600 रुपये प्रति किलो की बड़ी गिरावट के साथ सीजन में सबसे निचले स्तर पर रही. सितंबर महिने की शुरूआत में आई गिरावट से निवेशक भी सक्रिय हुए है. चांदी की विदेशी मांग में गिरावट और इस क्रिसमस अधिकतर डिमांड में चांदी ऑटिकल्स से दूरी का असर कीमतों पर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंतराष्ट्रीय बाजार में मांग दबाव के बीच कीमतों में गिरावट का दौर है. घरेलू बाजार में खरीददारी में तेजी देखी गई. आगामी सौदों को लेकर भी बाजार सुस्त दिखा और शेयर बाजार में जारी उतार चढ़ाव का असर कीमती धातुओं पर भी है. निवेशक भी कीमती धातुओं में निवेश से बच रहे है.


यह भी पढ़ें - September Rashifal 2022: सितंबर का ये महीना, 5 राशियों के लिए खतरनाक, थोड़ा संभल कर रहें


सोना 24 कैरेट आज 52 हजार रुपये से नीचे आया. जयपुर में सोना 24 कैरेट कीमतें 51 हजार 850 रुपये प्रति दस ग्राम रहा है. सोना आज सभी सेगमेंट में 500 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट पर रही और चांदी की कीमतों में भी आज जबरदस्त मंदा रहा. चांदी में 1600 रुपये प्रति किलो की गिरावट रही.


सोना 24 कैरेट सेगमेंट में 500 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई. जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट 51,850 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं सोना जेवराती 49,400 रुपये, सोना 18 कैरेट 42,200 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 33,200 रुपये प्रति दस ग्राम रहा.


चांदी की कीमतों में आज भारी गिरावट रही, कीमतें आज 54 हजार रुपये प्रति किलो से नीचे रही. चांदी जयपुर के बाजार में आज 53 हजार 900 रुपये प्रति किलो रही. चांदी में घरेलू बाजार में आज 1600 रुपये प्रति किलो तक गिरावट रही. अंतराष्ट्रीय बाजार में मांग दबाव का असर कीमतों पर है. बड़े बॉयर्स और फैक्ट्रियों से खरीद सीमित है.


जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


वाल्मीकि समाज के विरोध के बाद गुलाबचंद कटारिया की सफाई, इतिहास में जो लिखा वही कहा


राजस्थान के 1 करोड़ 35 लाख परिवारों को मिलेगा फ्री मोबाइल और 3 साल के लिए फ्री इंटरनेट- सीएम गहलोत


बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....