Jaipur News: जयपुर के बिरला ऑडिटोरिय में दो दिन के लिए मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया गया है. जिसमें 10 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार दिया जाएगा, जिसमें 60 से ज्यादा नामी कंपनियां शामिल भाग लेंगी. कहते है हाथ का हुनर कभी बेकार नहीं जाता, इसलिए अब राजस्थान के हुनरमंद युवाओं के रोजगार के लिए हाथ बढाया है गहलोत सरकार ने. कौशल,उघमिता और रोजगार विभाग के सचिव पीसी किशन ने बताया कि इस फेयर के लिए अब तक 40 हजार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. बंपर रजिस्ट्रेशन को देखते हुए सरकार ने मेले को दिन तक चलाने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मेले में शिरकत करेंगे और युवाओं से मिलेंगे. इस दौरान सीएम गहलोत 50 युवाओं को अपॉइन्मेंट लैटर देंगे. खास बात ये है इस मेले में रजिस्ट्रेशन से लेकर युवाओं अटेंडेंस तक सभी काम ऑनलाइन हो रहें हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन सेक्टर्स में मिलेगा प्लेसमेंट


फेयर में देशभर से निजी क्षेत्र की 60 से अधिक नामी कंपनियां आएंगी, जो प्लेसमेंट के माध्यम से युवाओं को जॉब देगी. एग्रीकल्चर, अपैरल, इलेक्ट्रॉनिक्स, रिटेल, ऑटोमोबाइल्स, बैंकिंग, फाइनेंस एंड इंश्योरेंस, लॉजिस्टिक, निर्माण, मैनेजमेंट, एंटरप्रेन्योरशिप एंड प्रोफेशनल, हैल्थकेयर, आईटी, टूरिज्म एंड हॉस्पिटेलिटी सहित 19 सैक्टर की कंपनियां आठवीं पास से लेकर, आईटीआई, स्नातक, एमबीए, बीटेक इत्यादि योग्यताधारी युवाओं का रोजगार के लिए चयन करेगी. ऑनलाइन पंजीकृत युवाओं को मौके पर कोई दस्तावेज लेकर आने की आवश्यकता नहीं है. फेयर में कंपनियों की ओर से अलग-अलग काउंटर लगाए जाएंगे, जहां बेरोजगारों का प्लेसमेंट होगा.


बिड़ला सभागाार में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक होने वाला यह फेयर बेरोजगार शिक्षित युवाओं के लिए रोजगार प्राप्ति का सुनहरा अवसर साबित होगा. इस दौरान युवाओं को केरियर गाइडेंस और उनके फायदे के लिए चल रही सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी. कौशल रोजगार राज्यमंत्री अशोक चांदना का कहना है कि सरकार की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा बेरोजगारों को रोजगार दे.


खबरें और भी हैं...


Nagaur News: वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर आउट, हनुमान बेनीवाल बोले- गहलोत सरकार की नाकामी का उदाहरण


CM अशोक गहलोत ने गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात


ब्राह्मणों को अत्याचारी बताया गया पर भ्रमित नहीं हों, सही ज्ञान के साथ नेतृत्व करें- राज्यपाल