Jaipur News: राजधानी जयपुर में रविवार को हज के मुकद्दस सफर पर जाने वालों के लिए एक कैम्प का आयोजन किया गया. जयपुर की मस्जिद अजिजुल्लाह कांवटियों के खुर्रे के नीचे मोहल्ला कमान गरान और नला निलगरान में कैम्प का आयोजन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके साथ ही, नागौर में भी मेडिकल और टीकाकरण कैम्प लगाया गया, जहां डिडवाना विधायक युनूस खान भी हज कैम्प में मौजूद रहे. हज कमेटी के नीनियर सदस्य कैम्प संयोजक हाजी शाहिद मोहम्मद ने बताया कि इस में हाजी हसीन उद्दीन ने उमरा करने की जानकारी दी.


 साथ ही हाजी कमर ने ऐहराम बांधने का तरीका और उसकी पाबंदियों की जानकारी दी. कैम्प संयोजक शाहिद मोहम्मद ने बताया कि हज के सफर पर जाने वालों को तैयारी के साथज्ञ जरूरी सामान की जानकारी दी.


इसके साथ ही जयपुर एयरपोर्ट और सऊदी एयरपोर्ट पर जाने से पहले कितना वजन यात्री को ले जाने और नहीं ले जाने की जानकारी दी. हज के सफर में जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया. सफर में सबसे ज्यादा काम आने वाली खास दुआओं को हाजी अब्दूल और हाजी हिदायत खां ने याद कराई. जयपुर में हज कैम्प अब 2 मई को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक लगाया जाएगा.


इसके अलावा  रविवार को हज 2024 के मुकद्दस सफर पर जाने वाले हाजियों के लिए जिला नागौर में राजस्थान स्टेट हज कमेटी सदस्य व नागौर प्रभारी अब्दुल हकीम खान साहब ने मैडिकल व टीकाकरण कैंप में जानकारी दी. नागौर बासनी शैरानी आबाद डिडवाना में शिरकत की और डिडवाना विधायक यूनुस खान भी साथ मौजूद रहे