Jaipur News: जलदाय विभाग में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी हुई है. सरकार ने इंजीनियर्स के मुखियाओं में बड़ा फेसबदल किया है. वहीं, 3 नई सीटों पर पोस्टिंग दी है. आखिर किसे क्या जिम्मेदारी मिली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जलदाय विभाग में आखिरकार लंबे इंतजार के बाद चीफ इंजीनियर को पोस्टिंग दी गई है. इसमें कई महत्वपूर्ण सीटों पर भी बदलाव किया है. 3 नई चीफ इंजीनियर्स की सीटों पर पोस्टिंग के साथ 4 चीफ इंजीनियर्स की सीटों को सरकार ने बदला है.



महेश जांगिड़ को स्पेशल प्रोजेक्ट की कमान दी गई है. पिछली सरकार में जांगिड़ की गाड़ी से 8 लाख रु ACB ने बरामद किए थे. वही एक मामले में जांगिड़ को चार्जशीट भी मिलनी बाकी है. लंबे समय से APO चल रहे मनीष बेनीवाल को शहरी NRW लगाया है. सबसे खास बात ये है कि ACE अमिताभ शर्मा को मनीष बेनीवाल के दफ्तर में ही पोस्टिंग दी है. हुमुकचंद वर्मा को चीफ इंजीनियर तकनीकी,देवराज सोलंकी को जोधपुर प्रोजेक्ट लगाया है.



नई सीटो पर इन्हें मिली पोस्टिंग
अतिरिक्त सचिव के पद पर चीफ इंजीनियर संदीप शर्मा को लगाया है. पहले पहले संदीप शर्मा TM का काम संभाल रहे थे. वही नीरज माथुर को जोधपुर प्रोजेक्ट से जायका लगाया है. राकेश लुहाड़िया शहरी-NRW से उदयपुर प्रोजेक्ट लगाया गया है. अमृत-2 योजना में राकेश लुहाड़िया को लगातार फेल रहे. उन्हें नोटिस भी थमाया गया था.



जयपुर, अलवर रीजन की कमान बदली
चीफ इंजीनियर्स के साथ साथ जयपुर और अलवर रीजन की कमान बदली गई है. जयपुर रीजन 2 का कार्य अमिताभ शर्मा की जगह शुभांशु दीक्षित संभालेंगे. वही ललित करोल को मुख्य अभियंता तकनीकी दफ्तर लगाया है. अलवर में उनकी जगह भवानी सिंह को भेजा है. भवानी सिंह को हाल ही में ड्रिलिंग में लगाया था. वहीं, कोटा ओर झुंझुन रीजन में भी अतिरिक्त मुख्य अभियंता बदले हैं.



इन सीटों पर नहीं हुआ बदलाव
चीफ इंजीनियर प्रशासन, ग्रामीण, क्वालिटी कंट्रोल,जल जीवन मिशन में कोई बदलाव नहीं किया गया. JJM चीफ दलीप गौड़ अगले महीने रिटायर हो रहे है. इसके बाद दूसरे चीफ को JJM में लगाया जाएगा.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!