Jaipur: त्योहारी सीजन को देखते हुए जयपुर मेट्रो शहर वासियों को सहूलियत दी है. शहरवासियों को खरीद फरोख्त के लिए आवागमन राहत मिलेगी. जयपुर मेट्रो की यह सहूलियत आज से 1 महीने तक दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर मेट्रो के अनुसार दीपावली त्योहारों को देखते हुए 1 31 अक्टूबर तक. मेट्रो संचालन के समय में वृद्धि की गई है. मानसरोवर और बड़ी चौपड़ मेट्रो स्टेशन से पहली मेट्रो ट्रेन सुबह 6:20 बजे पर मिलेगी. इसी तरह दोनों स्टेशनों पर मेट्रो की आखिरी ट्रेन रात 10 बजे रवाना होगी. इससे पहले मानसरोवर बड़ी चौपड़ स्टेशन से आखिरी मेट्रो ट्रेन रात 9:20 बजे और 9:21 बजे रवाना होती थी. त्योहारी सीजन में बाजार देर रात खुले रहते हैं ऐसे में परकोटे में खरीदारी करने आने वालों को सहूलियत मिलेगी.


यह भी पढे़ं- राजस्थानी लोक गीतों को मुख्यधारा में लाने की पहल, मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता गहलोत बनीं सिंगर


दूसरी और समय बढ़ाने के अलावा मेट्रो ने ट्रेन के फेरों की संख्या भी बढ़ा दी है. अब दिन के 178 फेरों से बढ़ाकर 182 फेरे कर दिये हैं. इससे अब यात्रियों को खरीदारी के लिए जल्दी ट्रेन मिलेगी, उन्हें इंतजार नहीं करना पड़ेगा.


जयपुर मेट्रो ने की मॉक ड्रिल
जयपुर मेट्रो में यात्री सेवा के सुरक्षित संचालन के मॉक ड्रिल आयोजित की गई.  मेट्रो स्टेशन परिसरों से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए यह पूर्वाभ्यास किया गया. जयपुर मेट्रो के परिचालन एवं प्रणाली छोटी चौपड़ एवं मेट्रो स्टेशनों के मामल में ट्रेन में आग लग जाने की स्थिति बनाकर यात्रियों को बाहर निकालने एवं आग बुझाने का अभ्यास किया. मॉक ड्रिल अभ्यास में जयपुर मेट्रो के कर्मचारियों एवं अधिकारियों के साथ-साथ जयपुर मेट्रो पुलिस, जयपुर सिविल डिफेंस टीम, फायर विभाग एवं 108 एम्बुलेंस कर्मचारियों ने भी हिस्सा लिया.


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.