दामाद टीम से हुआ बाहर तो शाहिद अफरीदी ने दिया अजीब बयान, क्रिकेट फैंस नहीं कर पाएंगे भरोसा
Advertisement
trendingNow12474920

दामाद टीम से हुआ बाहर तो शाहिद अफरीदी ने दिया अजीब बयान, क्रिकेट फैंस नहीं कर पाएंगे भरोसा

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में हालिया प्रदर्शन को लेकर बड़ा बदलाव देखने को मिला है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने नई सेलेक्शन कमेटी बनाई थी.

दामाद टीम से हुआ बाहर तो शाहिद अफरीदी ने दिया अजीब बयान, क्रिकेट फैंस नहीं कर पाएंगे भरोसा

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में हालिया प्रदर्शन को लेकर बड़ा बदलाव देखने को मिला है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने नई सेलेक्शन कमेटी बनाई थी. इस नई कमेटी ने सीरीज के बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में बड़ा बदलाव किया. उसने पूर्व कप्तान बाबर आजम के साथ-साथ 2 स्टार फास्ट बॉलर शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह को टीम से बाहर कर दिया.

आराम दिया गया या बाहर हुए?

सेलेक्शन कमेटी में पूर्व फास्ट बॉलर आकिब जावेद, पूर्व कप्तान अजहर अली, पूर्व अंपायर अलीम डार, डेटा एनालिस्ट हसन चीमा और सलाहकार बिलाल अफजल शामिल हैं. कप्तान और कोच भी मीटिंग में शामिल होते हैं. सबने मिलकर बाबर, नसीम और शाहीन को बाहर कर दिया. हालांकि, सेलेक्शन कमेटी ने कहा कि तीनों अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. वे फ्रेश और फिट होकर वापस लौटेंगे. आकिब जावेद का कहना है कि खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, उन्हें टीम से बाहर नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें: Video: जिस बैटर को हारिस रऊफ ने मारा था थप्पड़, उसने डेब्यू मैच में मचाया गर्दा, हथिया ली बाबर आजम की जगह

शाहिद अफरीदी ने क्या कहा?

इसी बीच, शाहीन शाह अफरीदी के ससुर और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपने बयान से सबको चौंका दिया. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करके सेलेक्शन कमेटी के इस फैसले का समर्थन किया.47 वर्षीय अफरीदी का मानना है कि यह कदम खिलाड़ियों के करियर को लंबा करने में मदद करेगा और साथ ही पीसीबी को नए प्रतिभाओं को परखने और उन्हें निखारने का मौका देगा.

 

 

ये भी पढ़ें: टेस्ट में भी धमाके को तैयार यह खूंखार प्लेयर, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर ने बता दिया रास्ता

सेलेक्टर्स को किया सपोर्ट

अफरीदी ने एक्स पर लिखा,  ''चयनकर्ताओं के बाबर, शाहीन और नसीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक देने के फैसले का समर्थन करता हूं. यह कदम न केवल इन चैंपियन खिलाड़ियों के करियर की रक्षा और विस्तार करने में मदद करता है. यह उभरती प्रतिभाओं को परखने और उन्हें निखारने का एक शानदार अवसर भी प्रदान करता है. इससे भविष्य के लिए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ तैयार होगा.''

ये भी पढ़ें: 12 दोहरे शतक, एक दिन में तिहरा शतक और...डॉन ब्रैडमैन के ये 10 फैक्ट्स नहीं जानते होंगे आप

शान और गिलेस्पी का पावर कम

इसी बीच, खबर है कि पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद और हेड कोच जेसन गिलेस्पी को अब टीम या प्लेइंग-11 सेलेक्ट करने का अधिकार नहीं होगा. पीसीबी की नई सेलेक्शन कमेटी ने उनकी शक्तियों में कटौती कर दी है. पीसीबी के एक विश्वसनीय सूत्र ने पीटीआई को बताया कि कप्तान और मुख्य कोच की भूमिका बदल दी गई है. अब उनमें से किसी के पास सेलेक्शन मामलों या प्लेइंग-11 को अंतिम रूप देने में अंतिम निर्णय लेने का अधिकार नहीं है.

Trending news