Jaipur: जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर सैनिक स्कूल खोलने की मांग की है. बोहरा ने कहा कि रक्षा मंत्रालय द्वारा पीपीपी मोड में 100 नये सैनिक स्कूल प्रारम्भ करने का फैसला ऐतिहासिक है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर सांसद ने रक्षा मंत्री से कहा कि उनके ससंदीय क्षेत्र एवं प्रदेश की राजधानी मुख्यालय पर स्थित भवानी निकेतन एजूकेशन एण्ड चैरिटेबल ट्रस्ट वर्ष 1942 से शिक्षा क्षेत्र के साथ-साथ समाज एवं संस्कृति के गौरव को बनाये रखने का कार्य कर रही है. वर्तमान में संस्थान द्वारा 10 शिक्षा संस्थानों का संचालन किया जा रहा है. इसी कड़ी में यह संस्थान पीपीपी मोड़ में सैनिक स्कूल खोले जाने की मंशा रखती है.


ये भी पढ़ें- जयपुर में अगर गंदगी मिली तो चार्टशीट भी मिलेगी, एक्शन में महापौर मुनेश गुर्जर


सांसद बोहरा ने कहा कि संस्थान द्वारा भारत सरकार के सैनिक स्कूल प्रारम्भ किये गये निर्णय में सहयोग करते हुए जयपुर में नये सैनिक स्कूल खोले जाने के लिए आवेदन किया गया है. बोहरा ने कहा कि प्रदेश की राजधानी जयपुर में सैनिक स्कूल की स्वीकृति दिये जाने पर संस्थान द्वारा छात्र-छात्राओं के सर्वागीण विकास के लिए अध्ययन के साथ-साथ खेल कूद एवं मंनोरजन की उच्च स्तर की व्यवस्था करने एवं आधारभूत व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाई जायेगी.


सासंद बोहरा ने रक्षा मंत्री से आग्रह किया कि भवानी निकेतन एजूकेशन एण्ड चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा नये सैनिक स्कूल खोले जाने के लिए किये गये आवेदन की स्वीकृति दी जाए ताकि युवा पीढ़ी इससे जुड़ सके और उनमें देशहित की भावना जाग्रत हो सके.