Jaipur news: राजस्थान की राजधानी जयपुर के मालवीय नगर थाना पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो अमेजॉन के रिटर्न पार्सल में कचरा भरकर महंगे आइटम चुराने का काम कर रहा था. पकड़े गए दोनों आरोपी अमेजॉन कंपनी के कर्मचारी दाऊद मसीह और अनिल प्रजापत हैं. पुलिस ने आरोपियों से पार्सल से निकले गए तीन महंगे स्मार्ट फोन बरामद किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े- राजस्थान की एक और सीट पर प्रत्याशी की मौत, क्या फिर टलेंगे चुनाव, पढ़ें डिटेल


परिवादी नरेंद्र सिंह ने मालवीय नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था कि कंपनी में रिटर्न हो रहे पार्सल में लगातार कचरा या अन्य काउंटरफीड आइटम कस्टमर से रिटर्न हो रहे हैं. जैसे ही नरेंद्र सिंह ने मामला दर्ज कराया और पुलिस ने मामले की इन्वेस्टीगेशन शुरू की तो पता चला डिलीवरी मैन ही वारदात को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. 


यह भी पढ़े- गृहमंत्री अमित शाह ने रानीवाड़ा की जनता से कहा, बीजेपी की सरकार बना दो, सुरक्षा की गारंटी देता हूं


पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने करीब दो दर्जन से ज्यादा वारदात करना कबूल किया है. दोनों आरोपी अब तक 42 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर अमेजॉन कंपनी को चूना लगा चुके हैं. मालवीय नगर थाना प्रभारी पूनम चौधरी के मुताबिक आरोपी पार्सल में से महंगे मोबाइल या अन्य प्रोडक्ट निकाल कर उसमें कचरा भर देते हैं. फिलहाल पुलिस की टीम पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर उनके नेटवर्क में शामिल अन्य लोगों की तलाश कर रही है.


यह भी पढ़े- राजस्‍थान का 15 दिन वाला मुख्यमंत्री, कुर्सी तक पहुंचने और इस्तीफा देने की कहानी है दिलचस्प