Rajasthan election: राजस्थान की एक और सीट पर प्रत्याशी की मौत, क्या फिर टलेंगे चुनाव, पढ़ें डिटेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1972856

Rajasthan election: राजस्थान की एक और सीट पर प्रत्याशी की मौत, क्या फिर टलेंगे चुनाव, पढ़ें डिटेल

Sri-ganganagar news: 25 नवंबर को राजस्थान चुनाव को लेकर मतदान होना है. जिसे लेकर प्रत्याशी चुनाव प्रचार में लग गए हैं, लेकिन श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे राधेश्याम जबड़े की कैंसर से मौत हो गई .

राधेश्याम जबड़े की कैंसर से मौत

Sri-ganganagar news: 25 नवंबर को राजस्थान चुनाव को लेकर मतदान होना है. जिसे लेकर प्रत्याशी चुनाव प्रचार में लग गए हैं, लेकिन श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे राधेश्याम जबड़े की कैंसर से मौत हो गई .राधेश्याम 3 दिन पहले से  हॉस्पिटल में भर्ती थे.मंगलवार शाम चुनाव प्रचार के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई.

क्या चुनावी प्रक्रिया बाधित होगी ? 
 निर्दलीय प्रत्याशी राधेश्याम जबड़े की मृत्यु के बाद यह सवाल उठता है की क्या इसे श्री गंगानगर विधानसभा क्षेत्र की चुनावी प्रक्रिया बाधित होगी. तो जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर अंशदीप ने बताया की निर्दलीय प्रत्याशी की मृत्यु होने पर चुनाव प्रक्रिया स्थगित करने का प्रावधान नहीं है.ऐसे में चुनाव अपने समय पर होगा.

कांग्रेस के प्रत्याशी  की भी हुई मौत 
इससे पहले  करणपुर विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी  गुरमीतसिंह कुन्नर का निधन हो गया था. गुरमीतसिंह को किडनी की समस्या थी. जिसके चलते कुन्नर को दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था.जहां उनका निधन हो गया. जिस कारण इस बार 199  सीटों पर चुनाव होगा . दरसल किसी  निर्दलीय प्रत्याशी की मौत के वजह से  चुनाव प्रक्रिया रद्द नहीं होगा.

दो चुनावों से 199 सीटों पर मतदान होता है 
आपको बता दें की पिछले दो चुनावों से 199 सीटों पर मतदान हुआ है. क्योंकी हर बार किसी न किसी  प्रत्याशी की मृत्यु हो जाती है. 

इसे भी पढ़ें: दहेज हत्या के आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी नहीं तो चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

Trending news