Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर के वीकेआई इलाके के ध्वज नगर में देर रात से हुई बारिश का पानी बेसमेंट में भरने से तीन लोगों की मौत हो गई. उपमुख्यमंत्री और विद्याधर विधायक दीया कुमारी ने वीकेआई इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित ध्वज नगर में बिहार के आरा के मूल निवासी 23 वर्षीय कमल शाह, 19 वर्षीय पूजा सैनी और 6 वर्षीय पूर्वी सैनी की वर्षा-जनित हादसे में मौत पर दुख जताया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात
घटना की सूचना मिलते ही डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने नगर निगम की टीमों को पंप और मशीनों के साथ घटनास्थल पर भिजवाया और पानी की निकासी के साथ-साथ बचाव व राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए. उपमुख्यमंत्री के सख्त निर्देशों के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. दीया कुमारी ने कांवटिया अस्पताल पहुंच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया. इसके बाद घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया.



पीड़ितों को दी जाएगी 5-5 लाख की सहायता राशि
डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि विद्याधर नगर में जलभराव की समस्या के स्थायी समाधान के लिए उन्होंने प्रयास शुरू कर दिए है. नगर निगम के पास पानी के पंपों की कमी को भी पूरा किया जाएगा, जिससे प्रत्येक विधानसभा में कम से कम एक पंप उपलब्ध हो सके. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार संवेदनशीलता के साथ वीकेआई इंडस्ट्रियल एरिया में रहने वाले लोगों के पुनर्वास के लिए योजना बना कर काम किया जाएगा. दीया कुमारी ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का धन्यवाद देते हुए कहा कि पीड़ितों को आपदा राहत कोष से 4-4 लाख और मुख्यमंत्री सहायता कोष से 1-1 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है. 



ये भी पढ़ें- बाहर खेल रही थी बच्ची, ताऊ ने घर ले जाकर किया ये घिनौना काम करने का प्रयास