ऑफिस में रहते हुए भी फोन में चलेगा घर का WiFi, नई स्कीम लाकर BSNL ने किया Jio-Airtel को हैरान
Advertisement
trendingNow12433765

ऑफिस में रहते हुए भी फोन में चलेगा घर का WiFi, नई स्कीम लाकर BSNL ने किया Jio-Airtel को हैरान

BSNL sarvatra Tech: बीएसएनएल की नई टेक्नोलॉजी ने लोगों को हैरान कर दिया है. अब आप घर से दूर रहते हुए भी घर के WiFi का मजा ले सकते हैं.  जल्द ही इस सर्विस को केरल जैसे इलाकों में शुरू किया जाएगा.

 

ऑफिस में रहते हुए भी फोन में चलेगा घर का WiFi, नई स्कीम लाकर BSNL ने किया Jio-Airtel को हैरान

BSNL एक नई तकनीक लाने वाला है जिससे आप घर में फाइबर कनेक्शन के जरिए हाई-स्पीड इंटरनेट का मज़ा ले सकते हैं, भले ही आप घर से दूर हों. इस प्रोजेक्ट का नाम 'सर्वत्र' है और इसे टेलीकॉम इंडस्ट्री में क्रांति लाने की उम्मीद है. इस प्रोजेक्ट का ट्रायल फेज पहले ही पूरा हो चुका है और जल्द ही इस सर्विस को केरल जैसे इलाकों में शुरू किया जाएगा.

लोग करा रहे रजिस्टर

BSNL जितने हो सके उतने लोगों को इस सर्विस के लिए रजिस्टर करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है ताकि इस अत्याधुनिक तकनीक से पूरा लाभ उठा सकें. 'सर्वत्र' प्रोजेक्ट को BSNL के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर रॉबर्ट जे रवि ने पेश किया था.

क्यों लाया गया ये प्रोजेक्ट

इस प्रोजेक्ट का मकसद पूरे भारत के गांवों तक हाई-स्पीड इंटरनेट पहुंचाना है. इस प्रोजेक्ट का एक मुख्य फायदा यह है कि इससे यूजर्स मोबाइल डेटा पर कम पैसा खर्च कर सकते हैं.

कैसे काम करेगा सर्वत्र?

'सर्वत्र' BSNL की फाइबर टू द होम (FTTH) टेक्नोलॉजी पर बनाया गया है, जिससे घर या ऑफिस में मौजूदा FTTH कनेक्शन वाले यूजर्स उन जगहों से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं जहां BSNL की FTTH सर्विस उपलब्ध है. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए, यूजर्स को 'सर्वत्र' स्कीम के तहत रजिस्टर करना होगा.

सुरक्षित भी है

एक बार रजिस्टर करने के बाद, FTTH कनेक्शन 'सर्वत्र इनेबल' हो जाते हैं. इससे दूसरे स्थान पर वाई-फाई पासवर्ड या यूजर आईडी की आवश्यकता समाप्त हो जाती है. सर्वत्र पोर्टल एक वर्चुअल टावर की तरह काम करता है, कनेक्टिविटी सुनिश्चित करता है. BSNL ने यूजर्स को आश्वासन दिया है कि सर्वत्र सिस्टम सुरक्षित है. दूसरा मॉडेम केवल एक मार्ग है। 'वन नॉक' सिस्टम सटीक सेवा सुनिश्चित करने के लिए 24 घंटे काम करेगा.

TAGS

Trending news