जयपुर: एक महीने से बीसलपुर का अमृत बर्बाद हो रहा है,लेकिन अब तक सुरजपुरा के नजदीक लीकेज को जलदाय विभाग ठीक नहीं कर पाया.बीसलपुर प्रोजेक्ट की पाइप लाइन में छेद इतने गहरे हो गए है कि लगातार पानी बह रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोजाना 4 एमएलडी पानी का लीकेज दूर-दूर तक पानी ही पानी


आपको जानकर हैरानी होगी कि खेत में बरसात का पानी नहीं बल्कि बीसलपुर का अमृत है.दूर दूर तक खेतों में पानी भरा हुआ है. सुरजपुरा ट्रीटेट प्लांट से 5 किलोमीटर दूरी पर एक महीने से पाइपलाइन में छेद है.जिस कारण रोजाना 4 एमएलडी तक पानी की बर्बादी हो रही है.हालांकि इस पूरे मामले पर बीसलपुर जयपुर प्रोजेक्ट के अधीक्षण अभियंता सतीश जैन पहले ही सफाई दे चुके है कि जयपुर को पर्याप्त पानी मिल रहा है.


कब जिम्मेदार इंजीनियर लेंगे सुध?


अब मौसम बदल गया है,बात पर्याप्त पानी की नहीं है,बल्कि जो अमृत बीसलपुर से बह रहा है उसकी है.एक दिन में 40 लाख लीटर पानी बर्बाद हो रहा है.एक महीने का आकलन लगाए तो अब तक करीब 12 करोड़ लीटर यानि 120 एमएलडी पानी बर्बाद हो चुका है.इतने पानी में जयपुर के एक हिस्से की प्यास आराम से बुझ सकती थी.लेकिन जलदाय विभाग के जिम्मेदार इंजीनियर सुध लेने का नाम ही नहीं ले रहे.



अब तो लिया जा सकता शटडाउन


जलदाय विभाग के इंजीनियर मान रहे है कि इस लीकेज को बिना  शटडाउन से नहीं सुधारा जा सकता है.फिलहाल मौसम भी ठंडा है.गर्मी इतनी है नहीं तो इस समय शटडाउन लेकर लीकेज को सुधारा जा सकता है.ताकि बर्बाद पानी को रोका जा सके.


ये भी पढ़ें- 


मॉडलिंग के दिनों में ऐश्वर्या राय ने इतने लोगों को किया डेट! फेमस हुईं तो छूटते गए रिश्ते


जयपुर: सफाई कर्मचारी भर्ती से जुड़ा मामला,चार साल बीतने के बाद भी पालाना हीं होने पर कोर्ट ने जताई नाराजगी