Rajasthan News: राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार ने प्रदेश में भर्तियों का कैलेंडर जारी किया. खास बात यह है कि इनमें भर्ती परीक्षा की तारीख के साथ ही उसके रिजल्ट की भी संभावित तारीख जारी की है. कैलेंडर जारी करने के बाद आनन फानन में भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता बुलाई गई. पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान की भजन लाल सरकार ने युवाओं से नौकरी का जो वादा किया था, उस पर खरी उतरी है. यह पहली बार हुआ है कि सरकार ने 2 साल तक की भर्ती का कैलेंडर जारी किया है. इनकी परीक्षाएं तय समय पर होगी. वहीं, लाख 1 लाख 11 हजार पदों पर दिसंबर 2024 तक नियुक्तियां दे दी जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भर्ती के 2 साल का विस्तृत कैलेंडर जारी
राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि 5 साल में चार लाख सरकारी नौकरी और 6 लाख लोगों को स्किल के साथ जोड़कर रोजगार देने की, उसे ओर एक बड़ा कदम उठा लिया गया है. भर्ती के 2 साल का विस्तृत कैलेंडर जारी किया है. निश्चित और पारदर्शी तरीके से नौकरी मिलेगी. राजस्थान की सरकार हरियाणा की सरकार की तर्ज पर बिना खर्ची और पर्ची के नौकरी देने का काम कर रही है. अब तक दिसंबर तक लगभग 1 लाख 11000 से ज्यादा विभिन्न सरकारी पदों पर नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हैं. यह इससे पहले कभी नहीं हुआ, पूर्व कांग्रेस सरकार ने 2 लाख 13000 के लगभग नौकरियों की विज्ञप्तियां जारी की थी. इनमे 17 भर्ती परीक्षा के पेपर लीक हुए. 8 भर्ती परीक्षा रद्द हुई . 50,000 से ज्यादा विज्ञप्ति जारी की उनको निरस्त करना पड़ा. राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने घोषणा की थी कि 5 साल में देश में 4 करोड़ 10 लाख नौजवानों को स्किल के साथ जोड़ने का काम करेंगे, उसके तहत राजस्थान के बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. हर योग्यता धारी नौजवान को स्किल के साथ जोड़ा जाए.



RPSC भंग करना संभव नहीं
पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने SI भर्ती परीक्षा को रद्द करने से जुड़े सवाल पर कहा कि मामले में कैबिनेट उपसमिति की रिपोर्ट आने पर निर्णय होगा. कमेटी ने प्रारंभिक रिपोर्ट सीएम के सामने रखी है, समय आने पर इस पर निर्णय होगा. RPSC को भंग करने के सवाल पर राठौड़ कहा कि RPSC जैसी संवैधानिक संस्थाओं को बंद किया जाना संभव नहीं है, लेकिन आरपीएससी के दो सदस्य बाबूलाल कटारा और रामुराम राइका जेल की सलाखों के पीछे है. आगे भी जो मगरमच्छ है वो जल्द ही जेल की सलाखों को के पीछे दिखेंगे. भजनलाल सरकार परीक्षाओं में पारदर्शिता और आमूलचूल परिवर्तन के लिए सरकार ने कदम उठाए हैं.



युवाओं में विश्वास पैदा किया
बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा कि राजस्थान की सरकार युवाओं के लिए 10 महीने से कम कर रही है, जितनी भर्तियां उनके कार्यकाल में आयोजित की गई उन भर्तियां को पारदर्शी करने का काम किया. राजस्थान में पिछली सरकार में अविश्वास का माहौल पैदा हो गया था, भजनलाल सरकार ने युवाओं के मन में विश्वास को जागृत किया. राजस्थान के युवाओं की मेहनत सफल हो रही है पारदर्शी तरीके से परीक्षाएं की जा रही है. प्रदेश में एक साथ यूपीएससी की तर्ज पर समय सारणी जारी की गई है दिन में 70 से ज्यादा परीक्षा है जिनकी दिनांक जारी कर दी गई है. भाजपा नेता उपेंद्र यादव ने कहा मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता है 60000 पदों पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों 40000 वाहन चालक 10वीं पास गांव का व्यक्ति भी सरकारी नौकरी का सपना पूरा करेगा. भाजपा सरकार के युवाओं के प्रति संवेदनशीलता है.



ये भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में आज बारिश का आखिरी दौर, कल मौसम लेगा करवट, बढ़ेगी ठंड 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan Newsहर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!