Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज बारिश का आखिरी दौर, कल मौसम लेगा करवट, बढ़ेगी ठंड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2473738

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज बारिश का आखिरी दौर, कल मौसम लेगा करवट, बढ़ेगी ठंड

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज बारिश का आखिरी दौर देखने को मिलेगा. इसके बाद बुधवार से प्रदेश में कहीं के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया गया है. वहीं, कल से सुबह और शाम के समय हल्की ठंड महसूस होना शुरू हो जाएगी.

Rajasthan weather
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई हो चुकी है, लेकिन अभी भी कुछ जिलों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल रही है. इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर ने मौसम को लेकर नया अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें, तो आज बारिश का आखिरी दिन है. इसके बाद कल यानी बुधवार से प्रदेश का मौसम बदल जाएगा और ठंड दस्तक देगी.

कल से बदलेगा मौसम का मिजाज
मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिणी राजस्थान के कुछ भागों में आज कहीं-कहीं मेघ गर्जन व हल्की बारिश की संभावना है. उदयपुर और कोटा संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश का दौर 15 अक्टूबर को भी दर्ज होने की संभावना है. 16 अक्टूबर से प्रदेश के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, राज्य में आगामी दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की सम्भावना है. 

राजस्थान में ठंड की होगी एंट्री
राजस्थान में 15 अक्टूबर से बारिश को लेकर कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है. ऐसे में अधिकांश भागों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, बारिश की गतिविधियों पर ब्रेक लगने के बाद कल से मौसम में ठंडक घुल जाएगी. सुबह और शाम को मौसम ठंडा रहेगा. 

14.8 डिग्री तक गिरा पारा
वहीं, पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई. पश्चिमी राजस्थान में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा. सर्वाधिक वर्षा प्रतापगढ़ में 2 मिमी दर्ज की गई. राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर में 38.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तथा निम्नतम न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस फतेहपुर ( सीकर ) में दर्ज किया गया. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news