Kotputli, Jaipur News: बहरोड़ के मांढण पुलिस ने काठूवास टोल प्लाजा पर तोड़फोड़ करने और कर्मचारियों के साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस ने हरियाणा के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. महेंद्रगढ़ (हरियाणा) जिले के थाना सदर के गांव सुरानी के रहने वाले नीरज यादव व इसी गांव के अंकित को गिरफ्तार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इनके कब्जे से वारदात के दौरान उपयोग ली गई बोलेरो कैंपर गाड़ी, एक देसी कट्टा, लोहे के पाइप और बांस की लकड़ी बरामद की है. दोनों को कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस रिमांड पर लिया गया है, जिनसे साथियों के बारे में जानकारी ली जा रही है. हालांकि अभी मुख्य आरोपी पुलिस पकड़ से दूर हैं.  मांढण पुलिस ने अधिकारियों के निर्देश पर दोनों बदमाशों को टोल प्लाजा पर जुलूस भी निकाला. जहां दोनों बदमाश टोल प्लाजा के बूथों पर काम करने वाले कर्मचारियों और वहां से निकलने वाले वाहन चालकों के सामने हाथ जोड़कर माफी मांगते नजर आए.



ये था मामला
मांढण थानाधिकारी बाबूलाल ने बताया-रेवाड़ी (हरियाणा) जैसलमेर नेशनल हाईवे संख्या 11 पर गांव काठूवास में लगे टोल प्लाजा का संचालन ईगल इंफ्रा इंडिया लिमिटेड के द्वारा किया जा रहा है. यहां 30 मई देर रात को बदमाशों ने तोड़फोड़ की थी. टोल प्लाजा के असिस्टेंट मैनेजर नरेश चंद ने 31 मई को मामला दर्ज करवाया था. इसमें टोनी निवासी मनेठी, रेवाड़ी (हरियाणा) और जीतू निवासी सुजापुर, रेवाड़ी और अन्य के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी गई है. सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों की पहचान की गई थी.


तोड़फोड़ व मारपीट पर टोल कर्मचारियों में मचगई थी भगदड़
टोल प्लाजा पर मंथली मांगने आए 8 बदमाशों ने 7 मिनट तक जमकर उत्पात मचाया. कर्मचारियों को बूथ छोड़कर इधर-उधर भागना पड़ा. बदमाशों ने लोहे की रॉड और डंडे मारकर बूथ के कांच फोड़ दिए. इसके बाद अंदर घुसकर बूथ में लगे कैमरे और कंप्यूटर तोड़ डाले. फिर हवा में पिस्टल लहराते हुए कर्मचारियों को धमकी देते हुए कहा - हर महीने 2 लाख की व्यवस्था कर लेना नहीं तो रोज टोल का यही हाल होगा. पूरी वारदात टोल पर लगे CCTV कैमरों में कैद हो गई थी.



रिपोर्ट में असिस्टेंट मैनेजर नरेश चंद ने बताया
30 मई की रात 11:50 बजे के लगभग रेवाड़ी की तरफ से दो गाड़ियां आई. जिसमें एक बोलेरो कैंपर गाड़ी और एक काले रंग की वरना कार थी. बोलेरो को टोनी चला रहा था जिस पर नंबर प्लेट नहीं थी. जबकी वरना को जीतू चला रहा था इसके नंबर HR 35 T 8487 हैं. दोनों गाड़ियों में 7 से 8 बदमाश आए और टोल बूथों में तोड़फोड़ करना शुरू कर दी . उनके हाथों में लोहे की रॉड और डंडे थे. इसके बाद जीतू और टोनी ने टोल प्लाजा पर हवा में पिस्टल लहराते हुए कर्मचारियों को धमकी देते हुए कहा- 2 लाख रुपए हर महीने पहुंच गए तो ठीक नहीं तो रोज टोल प्लाजा का यही हाल करेंगे. हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता. तोड़फोड़ के दौरान टोल कर्मचारी हिमांशु सैनी से बदमाशों ने मारपीट की जिसे गंभीर चोट आने के चलते ट्रॉमा सेंटर रेवाड़ी में भर्ती कराया गया था. 7 मिनट तक तोड़फोड़ करने के बाद बदमाश नारनौल की तरफ चले गए.