Jaipur News: राजस्थान प्रशासनिक सेवा परिषद की नवगठित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आज RAS क्लब में आयोजित हुआ.  समारोह में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा सहित सैकड़ों की तादाद में राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी व RAS से IAS में प्रमोट हुए अधिकारी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नवगठित कार्यकारिणी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. साथ ही RAS से IAS में प्रमोट हुए करीब 1 दर्जन अधिकारियों को सम्मानित किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आम जनता से जुड़े हैं प्रशासनिक अधिकारी
इस दौरान मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी राजस्थान की वह धूरी हैं जो कि आम जनता से सीधे जुड़े हुए हैं. आम जनता अपना दुख दर्द लेकर आप लोगों के पास आती है. आपसे बहुत सारी उम्मीदें हैं उस जनता को. ऐसे में सरकार की योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाना आप लोगों की जिम्मेदारी है. 


आम जनता को मिले आपके कार्यों का लाभ 
RAS एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि आपके कार्यों का लाभ आम जनता को मिले ऐसी मैं आप लोगों से उम्मीद करता हूं. राजस्थान को नई दिशा देने का काम RAS की सेवा परिषद से होता है. RAS क्लब में मैं कई बार आया हूं. व सभी को धन्यवाद देता हूं कि यह इतना शानदार क्लब बना करके ऐतिहासिक काम किया है. मुझे थोड़ा भरोसा है कि सभी अधिकारी गण अपनी क्षमता के अनुसार राजस्थान की सेवा करते हैं. मैंने अपने जीवन में  कई अधिकारियों के साथ काम किया है. इसलिए मुझे प्रदेश की समस्याओं के बारे में पता रहता है और आप लोगों के साथ काम किया है तो आपकी समस्याओं को भी मैं अच्छे से जानता हूं.


सरपंच होती है लोकतंत्र की पहली सीढ़ी
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कई बार अनायास भी समस्या खड़ी हो जाती है और जनता का प्रकोप आप लोगों को झेलना पड़ जाता है. लोकतंत्र की पहली सीढ़ी सरपंच होती है और मैं उस पहली सीढ़ी से आया हूं. राजस्थान की जनता को आपसे बहुत अपेक्षा है क्योंकि आपके पास आने वाले व्यक्ति जिस समस्या को लेकर के आ रहा है हो सकता है, गांव से 50 किलोमीटर, 30 किलोमीटर, 20 किलोमीटर चल के मै एसडीएम के पास जा रहा हूं मेरी समस्या का समाधान होगा.


ये भी पढ़ेंः राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!