Jaipur News: सचिवालय के पीछे स्थित अशोक विहार डियर पार्क में कौवे ''डियर'' को शिकार बना रहे हैं. कौवों के हमले से घायल चीतल की किसी ने सुध बुध नहीं ली. सूचना पर पहुंचे एनजीओ के प्रतिनिधियों ने हल्ला मचाया तो इलाज के लिए डॉक्टर पहुंचे. अब वन विभाग ने तय किया है कि कौवों के हमले से बचाने के लिए डियर पार्क में चीतलों के बीच एक कर्मचारी गुलेल के साथ रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अशोक विहार डियर पार्क में हैं 80 चीतल
रिपोर्ट्स के अनुसार सचिवालय के पीछे अशोक विहार डियर पार्क में करीब 80 चीतल हैं. बड़ी संख्या में बच्चे, महिलाएं और लोग इन्हें देखने आते हैं. इन चीतलों को एक बड़े बाड़े में बंद करके रखा गया है. खुले में रहने के कारण यहां कौवे चीतलों पर हमला कर उन्हें नोचते रहते हैं. कौवों के नोचने से एक चीतल घायल हो गया. इसकी सूचना मिली तो कल दोपहर बाद चिंकारा फाउंडेशन के प्रतिनिधि वहां पहुंच गए. 


सूचना के बाद भी नहीं पहुंचे डॉक्टर और वन विभाग के अधिकारी 
उन्होंने चीतल के घायल होने बाद भी उपचार नहीं मिलने पर आक्रोश जताया. पार्क में मौजूद दर्शकों ने भी इसको लेकर विरोध जताया. आरोप है कि सूचना मिलने के बाद भी कई घंटों तक डॉक्टर और वन विभाग के आला अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. बाद में धरने की धमकी दी गई तो चिड़ियाघर के डॉक्टर अशोक तंवर डियर पार्क पहुंचे. उन्होंने टीम के साथ घायल चीतल को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन अंधेरा होने के बाद इलाज नहीं हो पाया.


चीतल को नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में करेंगे शिफ्ट !
इस बीच डॉक्टरों की टीम सोमवार सुबह वापस डियर पार्क पहुंची. घायल चीतल को ढूंढ़कर उसका इलाज किया गया. डॉक्टर अशोक तंवर का कहना था कि इतना बड़ा पार्क है, कौवों के प्रवेश को रोक नहीं सकते. ऐसे में थोड़ी बहुत घटनाएं हो जाती हैं. घायल चीतल का इलाज कर दिया गया है. उसे अलग चैंबर में रखा गया है. डियर पार्क में चीतलों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चीतल को नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में शिफ्ट करने का विचार किया जाएगा.


ये भी पढ़ेंः Jalore News: अतिक्रमण मामले पर सख्त हुआ नगर परिषद, रानीवाड़ा रोड़ पर 1 KM के दायरे...


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!